IANS

किर्लोस्कर ऑयल इंजिन्स ने इन्टेलिजन्ट जेनसेट्स उतारे

नई दिल्ली, 8 फरवरी (आईएएनएस)| पावर जेनरेटिंग सेट्स निर्माता कंपनी किर्लोस्कर ऑयल इंजिन्स लि. (केओईएल) ने शुक्रवार को तकनीकी रूप से और अधिक उन्नत इन्टेलिजन्ट डीजी सेटों की नई श्रृंखला लांच की जिसे आई ग्रीन श्रृंखला नाम दिया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि देश के जेनरेटिंग सेट्स के बाजार में उसकी 30 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी है।

केओइएल के मुख्य परिचालन अधिकारी संजीव निमकर ने कहा, “ये उत्पाद डीजी सेट पर किसी और स्थान से निगरानी रखने जैसे अंतर्निहित सुविधा के साथ आते हैं। यह डीजी सेट असल में अपनी समस्याओं का खुद ही पता लगाता है और यदि कोई समस्या हो तो इलेक्ट्रॉनिक तरीके से नियंत्रण कक्ष को उसकी जानकारी देता है। यह डीजी सेट किसी भी संभावित नुकसानदायक घटना से खुद को सुरक्षित रखता है।”

उन्होंने बताया कि इतना ही नहीं आई ग्रीन डीजी सेट एक अंतर्निहित एएमएफ पैनल के साथ आता है। इसका फायदा यह है कि ग्रिड की बिजली जाने पर डीजी सेट अपने-आप चालू हो जाएगा और जब ग्रिड की बिजली आ जाएगी तो खुद-ब-खुद बंद भी हो जाएगा। केओइएल भारत की पहली ऐसी कंपनी है जो इस सुविधा को 5 केवीए से ही मानक सुविधा के तौर पर पेश कर रही है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close