Main Slideप्रदेशराजनीति

स्मृति ईरानी के हेलीकॉप्टर की नहीं हो पाई लेंडिंग, भाजपा ने कहा- बंगाल सरकार की साजिश

पश्चिम बंगाल के वीरभूम जिले के सुरी में एक जनसभा को संबोधित करने जा रहीं केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी के हेलीकॉप्टर को दिन की रोशनी की कमी की वजह से उतारा नहीं जा सका, जिस वजह से वह जनसभा स्थल तक नहीं पहुंच सकी।

एक भाजपा नेता ने यह जानकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने इस घटना के पीछे राज्य सरकार की साजिश की आशंका बताई।

ईरानी को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के स्थान पर झारग्राम और सुरी में दो जनसभाओं को संबोधित करना था। शाह को खराब स्वास्थ्य की वजह से अपना दौरा बीच में छोड़ना पड़ा।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, ईरानी झारग्राम में रैली संबोधित करते के बाद अपने हेलीकॉप्टर से सुरी के लिए रवाना हो गईं, लेकिन पायलट ने यह कहकर हेलीकॉप्टर को उतारने से मना कर दिया कि जब वे वहां पहुंचेंगे तो पर्याप्त रोशनी नहीं होगी।

इस घटना के पीछे राज्य सरकार की साजिश की आशंका जताई जा रही है। ( फोटो – गूगल / प्रतीकात्मक )

भाजपा ने दावा किया कि ईरानी सुरी में बंगाल सरकार के साजिश की वजह से देरी से पहुंचीं। राज्य सरकार ने पार्टी नेतृत्व को ईरानी के हेलीकॉप्टर को मिदनापुर जिले के कलाइकुंडा एयर फोर्स बेस पर उतारने की व्यवस्था करने के लिए कहा। यह बेस झारग्राम में उनकी जनसभा स्थल से 40 किमी की दूरी पर है।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने आरोप लगाते हुए कहा, “यह बंगाल सरकार द्वारा की गई साजिश है..उन्होंने जनसभा स्थल के पास हेलीकॉप्टर उतारने की इजाजत नहीं दी और हमें कलाईकुंडा में हेलीकॉप्टर उतारने को कहा। इसका मतलब था, ईरानीजी को पश्चिम मिदनापुर में उतरना पड़ा और झारग्राम के लिए यात्रा करनी पड़ी जोकि बंगाल के जंगलमहल क्षेत्र का अंतिम क्षेत्र है।”

ईरानी गुरुवार को दक्षिण 24 परगना और हुगली जिले में दो और रैलियां करेंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close