IANS

आस्ट्रेलियन ओपन : टिफोए को हराकर नडाल सेमीफाइनल में

 मेलबर्न, 22 जनवरी (आईएएनएस)| वर्ल्ड नंबर-2 पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने मंगलवार को अमेरिका के फ्रांसिस टिफोए को मात देते हुए आस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

  नडाल ने रॉड लेवर ऐरना पर खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-39 टिफोए को सीधे सेटों में 6-3, 6-4, 6-2 से मात दी।

नडाल को यह मैच जीतने में एक घंटे 47 मिनट का समय लगा। नडाल ने इस मैच में 29 विनर्स लगाए तो वहीं टिफोए ने 24 विनर्स लगाए। नडाल ने 11 ऐस लगाए जबकि इस मामले में टिफोए आगे रहे। उन्होंने नडाल से दो ज्यादा ऐस लगाए।

सेमीफाइनल में नडाल का सामना ग्रीस के स्टाफांसो सितसिपास से होगा जिन्होंने एक और क्वार्टर फाइनल में स्पेन के रोबर्ट बाउतिस्ता अगुट को हारया। सितसिपास वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने मौजूदा विजेता रोजर फेडरर को चौथे दौर में मात दे क्वार्टर फाइनल में कदम रखा था।

मैच जीतने के बाद नडाल ने कहा, “मैंने कुछ दौर पहले कहा था कि युवा खिलाड़ी कुछ और दिन इंतजार कर सकते हैें, लेकिन लगता है कि वह इंतजार नहीं करना चाहते। वह यहां हैं। आने वाली पीढ़ी के साथ समय बिताने के मामले में यह साल शानदार रहने वाला है। इससे खेल खास बनेगा। देखते हैं क्या होता है।”

नडाल ने कहा, “पिछले साल मुझे इस टूर्नामेंट में थोड़ी दिक्कत हुई थी। एक बार फिर सेमीफाइनल में आना मेरे लिए सबकुछ है। मैं हर किसी को शुक्रिया कहना चाहता हूं।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close