IANS

टेनिस : सोंगा ने ब्रिसबेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में मिनयोर को हराया

ब्रिसबेन, 5 जनवरी (आईएएनएस)| फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी जो-विल्फ्रेड सोंगा ने यहां ब्रिसबेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनयोर को सीधे सेटों में 6-4, 7-6 (7-2) से हराया। वर्ल्ड रैंकिंग में 239वें पयदान पर मौजूद सोंगा एक घंटे 46 मिनट में यह मैच जीतकर ब्रिसबेन इंटरनेशनल के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले सबसे कम रैंक के खिलाड़ी बने।

समाचार एजेंसी एफे ने सोंगा के हवाले से बताया, “मैं जानता था कि मुकाबला कड़ा होगा। हम दोनों का खेल बिल्कुल अगल है, हम दोनों ने बेहतरीन टेनिस खेली और दोनों की प्रशंसा कर सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि अगले दौर में मुझे और समर्थन मिलेगा।”

पहले सेट में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बेहतरीन खेल दिखाया और एक समय स्कोर 2-2 से बराबर था लेकिन इसके बाद, फ्रेंच खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाया और सेट अपने नाम किया।

पिछले साल घुटने की चोट से जूझने वाले सोंगा को दूसरे सेट में भी कड़ी टक्कर मिली लेकिन टाई-ब्रेकर में शानदार प्रदर्शन करते हुए वह मैच जीतने में कामयाब रहे।

सेमीफाइनल में सोंगा का मैच डेनिल मेदवेदेव के खिलाफ होगा। मेदवेदेव ने कनाडा के मिलोस राओनिक को कड़े मुकाबले में 6-7 (2-7), 6-3, 6-4 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close