IANS

सेल्फ ड्राइविंग कारों के पेटेंट आवेदन में सैमसंग सबसे आगे

 सियोल, 31 दिसम्बर (आईएएनएस)| यूरोप में पारंपरिक कार निर्माताओं की तुलना में सेल्फ ड्राइविंग कारों के सबसे ज्यादा पेटेंट आवेदन सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को. ने दाखिल किए हैं।

  यूरोपीयन पेटेंट कार्यालय (ईपीओ) द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, यूरोप में 2017 में सेल्फ ड्राइविंग कारों के कुल 3,998 आवेदन दाखिल किए गए, जोकि 2011 में दाखिल किए गए 922 आवेदन की तुलना में तीन गुणा है।

साल 2011-2017 की अवधि में सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने सबसे अधिक 624 पेटेंट आवेदन दाखिल किए हैं, जिसके बाद अमेरिकी आईटी दिग्गज इंटेल कॉर्प है, जिसने 590 आवेदन दाखिल किए हैं।

ईपीओ के आंकड़ों से पता चलता है कि अमेरिकी चिप निर्माता क्वालकॉम इंक ने 361, दक्षिण कोरिया की ही एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने 348, जर्मनी की इंजीनियरिंग फर्म बॉश ने 343 पेटेंट आवेदन दाखिल किए हैं।

आंकड़ों से पता चलता है कि सेल्फ ड्राइविंग कारों के विकास का प्रयास पारंपरिक वाहन निर्माताओं की तुलना में सूचना और प्रौद्योगिकी से जुड़ी कंपनियां अधिक जोर शोर से कर रही है।

इस सूची में शामिल शीर्ष 10 कंपनियों में केवल तीन कंपनियां – बॉश, टोयोटा मोटर कॉर्प और कांटिनेंटल एजी ही वाहन उद्योग की कंपनियां हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close