IANS

कांग्रेस ने मप्र के युवाओं को चोर कहा : मोदी

 विदिशा (मध्यप्रदेश), 25 नवंबर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रविवार को कांग्रेस पर गाली-गलौज पर उतर आने और मध्यप्रदेश के युवाओं को चोर कहने का आरोप लगाया।

 उन्होंने नसीहत दी कि कांग्रेस को अपने शासनकाल के विकास और भाजपा के विकास कार्यो पर बहस करनी चाहिए। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “कांग्रेस के नामदार मोदी को चोर कहते-कहते मध्यप्रदेश के नौजवानों को चोर कहने लगे हैं। आपा खो दिया है, आरोप पर आरोप लगाए जा रहे हैं, झूठ बोलने की आदत ऐसी पड़ गई है कि कल तक मोदी को चोर कहते थे, अब युवाओं को चोर कह रहे हैं। वे (राहुल) कहते हैं कि मप्र के नौजवान परीक्षा में चोरी करते हैं।”

मोदी ने जनता से सवाल किया, “यह प्रदेश के नौजवानों का अपमान है कि नहीं? कैसी भाषा बोलने लगे हैं, कांग्रेस के नेताओं ने संतुलन खो दिया है, झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं, आरोप लगाओ ओर चल दो।”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि पिछले दिनों कांग्रेस की ओर से की गई बयानबाजी यह बताती है कि उनका जनता और खुद पर से विश्वास उठ गया है। कांग्रेस को लगता है कि भाजपा और शिवराज के विकास का कोई मुकाबला नहीं है, दूसरी ओर जब मोदी चुनौती देता है चार पीढ़ी और चाय वाले के चार साल के शासनकाल के विकास पर मुकाबले की तो बड़ी दिक्कत हो जाती है।

उन्होंने कहा कि जब मुद्दे नहीं बचे हैं, तर्क नहीं बचे हैं, जनता का विश्वास खो चुके हैं, तो एक ही रास्ता बचा गाली-गलौज का। यह जो कुछ भी चल रहा है, उसे नामदार समर्थन दे रहे हैं।

मोदी ने आगे कहा, “दो दिन पहले एक नेता हमारी माताजी को चुनाव में घसीट में लाते हैं, जो छोटे से कमरे में बैठकर पूजा पाठ करती है, क्या उसे राजनीति में घसीटना उचित है? मुझे लगा कि कांग्रेस इससे सीख लेगी, मां को गाली से बात नहीं बनी तो पिता को घसीट लाए, जो 30 साल पहले दुनिया से जा चुके हैं। यह सब नामदार के समर्थन से हो रहा है।”

उन्होंने अपने परिवार पर हो रहे हमलों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया और पलटवार करते हुए कहा, “नामदार कहते हैं कि मोदी मेरे परिवार के बारे में बोल रहे हैं। मोदी ने साफ कर दिया कि हम उनके (राहुल गांधी) परिवार के बारे में नहीं बोलते हैं, हम देश के पूर्व प्रधानमंत्री और सरकारों के खिलाफ बोल रहे हैं, अगर मेरे परिवार का कोई व्यक्ति सत्ता के गलियारों या राजनीति में है तो आपको बाल नोंचने का अधिकार है। आप जितना सवाल मोदी से पूछ सकते हैं, उतने सवाल मोदी भी आपसे कर सकता है, लोकतंत्र है देश में।”

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस में नामदार की मर्जी के बगैर कोई कुछ नहीं बोल सकता, नेता जो भी बोल रहे हैं, उसमें नामदार की सहमति होती होगी। झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं, न तो उनके पास आरोप के तर्क हैं और न ही आरोपों का प्रमाण, बस आरोप लगा दिए।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ा, यही कारण है कि कांग्रेस को अपने शासनकाल के विकास और भाजपा के विकास कार्यो पर बहस करना चाहिए, देश के लोगों को बताना चाहिए।

उन्होंने दिग्विजय सिंह के उस बयान पर तंज कसा, जिसमें उन्होंने कहा था कि “मेरे प्रचार करने से वोट कट जाते है।” मोदी ने कहा कि उनके प्रचार करने से नहीं, बल्कि उनको देखते ही लोगों को 10 साल का उनका शासनकाल याद आ जाता है, और इसलिए लोग कांग्रेस को वोट नहीं देंगे।

लोग उम्मीद लगाए हुए थे कि प्रधानमंत्री ने अपनी साढ़े चार साल की सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे और नई योजनाओं के बारे में बताएंगे, लेकिन प्रधानमंत्री के संबोधन का पूरा समय कांग्रेस को कोसने में बीत जाने से निराश नजर आए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close