Main Slideउत्तर प्रदेशखेलप्रदेश

मात्र 10 दिनों में अटल बिहारी.. इकाना स्टेडियम बना टीम इंडिया का सबसे LUCKY मैदान, जानिए वजह

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में अभी एक ही इंटरनेशनल मैच हुआ है, लेकिन इसकी चर्चाएं पूरे भारत में हो रही हैं।

Lucknow International Cricket Stadium The #Ekana cricket stadium is the state-of-the-art stadium aimed to take sports standards of Uttar Pradesh to the next level. The design, innovation & grandeur makes a huge impact on the face of the city, making it one of its kind in the country. Lucknow Trending #lucknowcityofnawabs #lovelucknow ❤️✌️

Atal Bihari Vajpayee International Cricket Stadium Lucknow ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಶುಕ್ರವಾರ, ಸೆಪ್ಟೆಂಬರ್ 21, 2018

इस मैदान पर भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गए टी20 मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की थी, तब से इस मैदान की गिनती भारतीय टीम के लकी मैदानों में होने लगी है।

यही नहीं इस मैदान पर खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी यह बात स्वीकारी थी कि लखनऊ का भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम भारत के सबसे शानदार क्रिकेट स्टेडियम में से एक है।

 

जानिए क्यों भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम है टीम इंडिया के लिए LUCKY –

  • इकाना क्रिकेट ग्राउंड पर लो बाउंसिंग ट्रैक के बावजूद टीम इंडिया ने T20 मैच में लगभग 200 रनों का विशाल स्कोर बनाया।
  • इस मैदान पर खेले गए 20 ओवरों के पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक लगा। रोहित शर्मा ने इस मैदान पर मात्र 61 गेंदों पर 111 रनों की धाकड़ पारी खेली।
  • यह मैदान सुविधाओं के लिहाज़ से भारत का सबसे आलीशान क्रिकेट स्टेडियम है।
  • भारत में अधिकतर मैदानों की बाउंड्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम की तुलना में काफी छोटी है। यह देखा गया है कि भारतीय टीम का विनिंग प्रतिशत बड़े मैदानों में काफी अच्छा है। ऐसे में यह मैदान टीम के लिए सफल है।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close