IANS

डिजिटल प्लेटफार्म ‘हम आपके.’ की पहुंच कई गुणा बढ़ा देंगे : माधुरी

नई दिल्ली, 10 नवंबर (आईएएनएस)| अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने का कहना है कि अगर उनकी 1992 की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ दो दशक बाद डिजिटल मंच विशाल नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई, तो यह और भी ज्यादा लोगों द्वारा देखी जाएगी। माधुरी ने यह बात नेटफ्लिक्स के ‘सी वाट्स नेक्सट : एशिया’ के लांचिंग के दौरान कही।

माधुरी नेटफ्लिक्स के लिए एक मराठी फिल्म बना रही हैं, जिसका शीर्षक ’15 अगस्त’ रखा गया है। यह एक चाल और मध्यवर्गीय भारतीय के संघर्षो की कहानी है।

यह पूछे जाने पर कि क्या ‘हम आपके हैं कौन..’ 20 साल बाद नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी?

माधुरी ने कहा, “दुनिया में दो जादुई चीजें हैं। एक थियेटर या सिनेमा तो दूसरा इंटरनेट। नेटफ्लिक्स ने दोनों को मिला दिया है। आज जो अवसंरचना है, अगर वह 20 साल पहले होता तो बहुत बढ़िया होता, क्योंकि नेटफ्लिक्स नहीं होने के बावजूद अगर ‘हम आपके हैं कौन..’ इतनी बड़ी हिट हुई थी, तो अगर नेटफ्लिक्स होता तो यह कई गुना और बड़ी हिट होती।”

उन्होंने कहा, “190 देशों में, और कई भाषाओं में सबटाइटिल के साथ रिलीज होने से..मैं समझती हूं कि जितने लोगों ने यह फिल्म देखी है, उससे कई गुना ज्यादा लोग इस फिल्म को देखते।”

बॉलीवुड की 51 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि डिजिटल प्लेटफार्म पर फिल्मों को रिलीज करने से वह बड़ी संख्या में दर्शकों तक पहुंचती है।

उन्होंने कहा, “जब आप फिल्म बनाते हैं, तो आप चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग उसे देखें.. भारत में सिनेमाघरों की 5,000 स्क्रीन हैं तो चीन में 9,000 स्क्रीन हैं, लेकिन नेटफ्लिक्स के 10 करोड़ से ज्यादा स्क्रीन हैं।”

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close