Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

SLVENG : बारिश में खिलाड़ियों ने छोड़ा मैदान, पर स्टेडियम में खड़ा भीगता रहा ये अंपायर

ट्विटर के साथ साथ अंपायर अलीम डार की सोशल मीडिया पर खूब वाह-वाही हो रही है

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच हुए सीरीज़ के पांचवें वनडे में श्रीलंका की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बारिश से बाधित मैच में इंग्लैंड को 219 रन से हरा दिया। मैच का परिणाम डकवर्थ लुईस नियम के तहत निकला।

भले ही इस मैच को इंग्लैंड इतनी बुरी हार के कारण भुला नहीं पा रही हो, लेकिन इस मैच लोग खिलाड़ियों से अधिक अंपायरिंग के लिए याद रखेंगे। इस मैच में अंपायर अलीम डार ने कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है।

जब इंग्लैंड के 8 विकेट गिर गए थे और लियाम प्लंकेट बल्लेबाजी कर रहे थे तभी 27वें ओवर की पहली गेंद पर लियाम प्लंकेट के लिए एल्बी डब्लू की अपील की गई और अलीम डार ने उन्हें आउट करार दे दिया।

तभी भारी बारिश ने मैदान पर दस्तक दे दी और इस माहौल में लियाम प्लंकेट ने डीआरएस की अपील कर दी। मजबूरन अलीम डार को इस फैसले के लिए टीवी अंपायर के पास जाना पड़ा।

जब तक टीवी अंपायर अपना फैसला सुनाते तब तक मैदान पर भारी बारिश हो रही थी। ऐसे में खिलाड़ियों से लेकर लेग अंपायर बारिश से बचने के लिए मैदान से बाहर चले गए थे लेकिन अंपायर अलीम डार बीच मैदान पर भारी बारिश में खड़े होकर टीवी अंपायर के फैसले का इंतजार करते रहे।

अंपायर अलीम डार के इस जज्बे को देखकर उनकी हर कोई तारीफ कर रहा है। ट्विटर के साथ साथ अंपायर अलीम डार की सोशल मीडिया पर खूब वाह-वाही हो रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close