Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

UTTARAKHAND : आबकारी विभाग से एक फीसदी सेस की राशि को संरक्षण गृहों पर किया जाएगा खर्च

उत्तराखंड सरकार ने शराब की बिक्री पर लगाए गए एक फीसदी सेस से मिलने वाली धनराशि को संरक्षण गृहों पर खर्च करने का अहम फैसला लिया है। आबकारी से होने वाली आय पर दो फीसदी सेस लगाने का प्रावधान है।

इस अहम फैसले पर उत्तराखंड के आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने कहा है कि आबकारी से होने वाली आय पर दो फीसदी सेस लगाने का प्रावधान है। विभाग ने एक फीसदी सेस से अर्जित राशि महिला कल्याण पर खर्च करने का निर्णय लिया है। जल्द ही इस फैसले को लेकर बैठक की जाएगी।

आबकारी विभाग और महिला कल्याण एवं बाल विकास विभाग में इस फैसले को लेकर सहमति बन गई है। धनराशि प्राप्त करने और उसके खर्च का खांका तय करने को लेकर दोनों विभागों के अधिकारियों की बीच विशेष बैठक की जाएगी। आबकारी विभाग की सहमति के बाद संरक्षण गृहों के लिए प्रतिमाह 2 से 2.50 करोड़ रुपए की सहायता मिल सकती है।

” आबकारी विभाग से एक फीसदी सेस की राशि को संरक्षण गृहों पर खर्च किया जाएगा। इस बारे में आबकारी मंत्री की एक बैठक भी प्रस्तावित थी, लेकिन वह किन्हीं कारणों बैठक नहीं हो पाई। जल्द ही बैठक में इस प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी।” राधा रतूड़ी, अपर मुख्य सचिव, महिला कल्याण एवं बाल विकास ने बताया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close