Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

दर्दनाक : पल भर में छिन गई खुशियां, मरने वालों की संख्या बढ़ी

अमृतसर में दशहरा मना रहे लोगों के बीच से गुजरी ट्रेन, 60 लोगों की मौत और 125 लोग गंभीर रूप से घायल

अमृतसर में दशहरा देखने गए लोगों के साथ बेहद दर्दनाक हादसा हो गया और ट्रेन की चपेट में आने से 61 से अधिक लोग मारे गए। करीब 150 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बता दें कि यह हादसा अमृतसर और मनावला के बीच फाटक नंबर 27 के पास हुआ है। यह हादसा जिस वक्त हुआ, उस समय वहां रावण दहन देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटी हुई थी।
Image result for अमृतसर ट्रेन हादसारेल ड्राइवर ने अपना बचाव करते हुए, कहा कि रावण जलने की वजह से आसपास काफी धुआं था, घटनास्थल पर रोशनी की भी व्यवस्था नहीं थी, इसलिए कुछ दिखाई नहीं दिया।
Related imageरेल अधिकारी का भी कहना है कि वहां काफी धुआं था, जिसकी वजह से ड्राइवर कुछ भी देखने में असमर्थ था, इसके अलावा ट्रेन भी घुमावदार मोड़ पर थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेल ड्राइवर की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया गया है, रेल अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं।
Related image अमृतसर प्रशासन पर इस हादसे की जिम्मेदारी डालते हुए आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि स्थानीय अधिकारियों को दशहरा कार्यक्रम की जानकारी थी और इसमें नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने भी शिरकत की थी।
Image result for अमृतसर ट्रेन हादसापंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, ‘अमृतसर रेल दुर्घटना के मद्देनजर प्रदेश में कल शोक रहेगा। सभी दफ्तर और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।’ बता दें कि मौके पर कम से कम 300 लोग मौजूद थे जो पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close