Main Slideराष्ट्रीय

सबरीमाला मंदिर : प्रदर्शनकारियों ने महिला पत्रकारों की वैन पर किया हमला, हिंसा जारी

सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद बहुचर्चित सबरीमाला मंदिर के कपाट बुधवार शाम 5 बजे खुलने जा रहे हैं

सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद बहुचर्चित सबरीमाला मंदिर के कपाट बुधवार को खुलने जा रहे हैं। इस फैसले को लेकर केरल में सियासी घमासान मचा हुआ है। इसी बीच पुलिस ने पंबा बेस कैंप से प्रदर्शनकारियों को जबरन हटाया। साथ ही प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने मीडिया की एक वैन के साथ तोड़फोड़ की। कई संगठन और राजनीतिक दल मंदिर में महिलाओं की एंट्री के विरोध में हैं।
Image result for सबरीमाला के कपाट खुलने से पहले हिंसा, महिला पत्रकारों की गाड़ियों पर हमलाकुछ प्रदर्शनकारियों ने बसों पर पथराव किया, मीडियाकर्मियों को भी बनाया निशाना। प्रदर्शनकारी मीडिया की गाड़ी पर हमला कर रहे हैं। ‘Save Sabarimala’ कैंपेन चलाने वाले राहुल ईश्वर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। अभी भी प्रदर्शनकारी लगातार मीडिया पर हमला कर रहे हैं।

बीजेपी ने मार्च निकालकर केरल सरकार का विरोध भी किया है। ऐसे में राज्य में तनाव का माहौल है। हालांकि, पुलिस-प्रशासन ने महिलाओं को सुरक्षा का भरोसा दिया है। तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस विभाग ने सरकार से अतिरिक्त फोर्स की मांग भी की है।

सबरीमाला मंदिर में सभी लड़कियों और महिलाओं को प्रवेश की इजाजत देने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से मंदिर के द्वार आज खुलने जा रहे हैं। आज शाम 5 बजे सबरीमाला मंदिर के कपाट खुलने हैं। इस बीच भगवान अयप्पा की सैकड़ों महिला श्रद्धालुओं ने मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर उन महिलाओं को मंदिर से करीब 20 किलोमीटर पहले रोकने की कोशिश की।

साथ ही भगवान अयप्पा के पुराने सैकड़ों महिला श्रद्धालुओं ने मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पर उन महिलाओं को मंदिर से करीब 20 किलोमीटर पहले रोकने की कोशिश की गई। उन्हें यात्रा नहीं करने के लिए मजबूर किया। पुलिस ने बाधा ड़ालने वालों पर कार्रवाई करते हुए अभी तक कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close