IANS

उप्र : पुरानी पेंशन के लिए कर्मचारियों का प्रदर्शन, सरकार ने बुलाई बैठक

लखनऊ, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश की राजधानी के आशियाना स्थित ईको गार्डन में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से पुरानी पेंशन बहाली मंच के नेतृत्व में आए हजारों की संख्या में कर्मचारीयों ने जोरदार प्रदर्शन किया। कर्मचारियों की संख्या को देखते हुए सरकार भी हरकत में आई और कर्मचारी नेताओं के साथ बैठकों का दौर शुरू हुआ। अभी तक इसका कोई नतीजा नहीं निकला है। महारैली में डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के नेतृत्व में प्रदेश की अभियंत्रण सेवा से जुड़े 24 हजार जूनियर इंजीनियरों ने भी भाग लिया। कर्मचारियों को लेकर बाहर से आने वाले वाहनों की मानीटरिंग के लिए 20 टीमें लगाई गई थीं।

कर्मचारियों के विधान भवन का घेराव करने के डर से ईको गार्डन के बाहर भारी मात्रा में पुलिस पीएसी और आरपीएफ के जवान तैनात रहे। गेट पर ही तैनात सुरक्षाकर्मी कर्मचारियों की गतिविधियों पर नजर बनाए रहे।

पुरानी पेंशन बहाली मंच के संयोजक हरिकिशोर तिवारी ने कहा कि अब आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। अगर एक अप्रैल 2005 के बाद भर्ती हुए कर्मचारी के साथ कोई हादसा होता है, तो सामाजिक सुरक्षा के नाम पर उसके परिवार को कोई सुविधा नहीं मिलती। प्रदेश और देश को चलाने में कर्मचारियों एवं शिक्षकों, इंजीनियरों और अधिकारियों की विशेष भूमिका है, पर प्रदेश में उनकी उपेक्षा की जा रही है।

डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के महासचिव जी.एन. सिंह ने कहा कि अगर अब भी सरकार नहीं चेती तो हड़ताल करने से भी नहीं चूकेंगे। अगर पुरानी पेंशन बहाल नहीं की गई तो प्रदेश की मौजूदा सरकार परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे।

इस बीच, पुरानी पेंशन बहाली की मांग से घबराई सरकार ने उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने आपात बैठक बुलाई, जिसमें मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर चर्चा हुई। बैठक में शामिल वित्त विभाग के अफसर भी बैठक में बुलाए गए थे। विधान भवन, वित्त विभाग में शुरू हुई आपात बैठक आंदोलन कर्मचारी नेताओं को भी बुलाया गया था।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close