Main Slideउत्तराखंडप्रदेशव्यापार

DESTINATION UTTARAKHAND : समिट के पहले दिन निवेशकों की पहली पसंद बना उत्तराखंड

उत्तराखंड इंवेस्टर्स समिट में पीएम मोदी ने कहा-बाबा केदार की भूमि से निवेशक दैवीय अनुभूति करेंगे

उत्तराखंड इंवेस्टर्स समिट के पहले दिन देश-विदेश के निवेशकों ने राज्य में विकास की बात कही। कार्यक्रम का उद्घाटन पीएम मोदी ने किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि डेस्टीनेशन उत्तराखण्ड, न्यू इण्डिया का प्रतिनिधित्व करता है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र के नेतृत्व में राज्य सरकार उत्तराखण्ड को नई दिशा देने के लिए भरसक प्रयास कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में SEZ हो, जिसका मतलब स्पिरीचुअल इको जोन है। इसकी ताकत किसी अन्य सेज से लाखों गुना ज्यादा है।

समिट में उद्योगपतियों द्वारा कही गई बात-

चेक गणराज्य के राजदूत मिलॉन होवार्का- बायो मास, सोलर एनर्जी और ऑटो मोबाइल के क्षेत्र में चेक गणराज्य और उत्तराखंड के बीच में बेहतर तालमेल हो सकता है। इसके बाद उन्होंने समिट का बुलावा देने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को धन्यवाद कहा।

जापान के उच्चायुक्त- पीएम मोदी को जापान आने का दिया निमंत्रण, साथ ही उत्तराखंड को सैनिटेशन और एग्रीकल्चर के क्षेत्र में सहयोग देने की बात कही।

प्रणव अडानी- प्रणव ने कहा कि हम उत्तराखंड ऑर्गेनिक कमॉडिटी मोड में निवेश करेंगे। यहां निवेश की अपार संभावनाएं हैं।
पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण – 12 हजार से ज्यादा जड़ी बूटियां उत्तराखंड में उपलब्ध हैं। इनमें कई दुर्लभ जड़ी बूटियां भी हैं। पतंजलि ने 30 हजार लोगों को रोजगार दिया है। देश का पहला फूड पार्क उत्तराखंड में पतंजलि द्वारा संचालित है।

महिंद्रा ग्रुप के पवन कुमार गोयंका- कहा कि यहां का चारधाम दुनिया भर में प्रसिद्ध है। राज्य की स्थापना से लेकर अभी तक महिंद्रा ने उत्तराखंड के विकास में योगदान दिया। महिंद्रा ने राज्य में 16 लाख गाड़िया और ट्रैक्टर बनाए हैं।

सिंगापुर के सूचना तकनीक और संचार मंत्री एस ईश्वरन- राज्य की प्राकृतिक सुंदरता की तारीफ की और कहा कि टूरिज्म की अपार संभावनाएं हैं। सिंगापुर उत्तराखंड के विकास में सहायक बनेगा। साथ ही कहा कि बदरीनाथ जाकर मुझे पता लगा की उत्तराखंड को देवभूमि क्यों कहा जाता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close