Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

Trivendra Singh Rawat : महात्मा गांधी की 150वी जयंती पर साफ उत्तराखंड का लें प्रण

महात्मा गांधी के जीवन दर्शन व ग्राम स्वराज का संदेश देशभर में सभी जगह पहुंचाने का काम किया - सीएम

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गांधी पार्क देहरादून पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने स्वच्छता अभियान की शुरूआत भी की। इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा,” महात्मा गांधी की 150वी जयंती न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मनाई जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक कमेटी गठित की गई है,जिसके तहत महात्मा गांधी की 150वी जयंती के अवसर पर कई कार्यक्रम किए जा रहे हैं। महात्मा गांधी के जीवन दर्शन व ग्राम स्वराज का संदेश देशभर में सभी जगह पहुंचाने का काम किया जा रहा है।”
इस मौके पर सीएम रावत के साथ कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक और विधायक खजानदास भी मौजूद थे। इसके साथ ही सीएम ने मुजफ्फरनगर कांड (रामपुर तिराहा)  की बरसी के अवसर पर कचहरी परिसर देहरादून स्थित शहीद स्मारक पहुंचकर शहीद राज्य आंदोलकारियों की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धाजंलि अर्पित की।
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती के मौके पर सीएम रावत ने बलबीर रोड स्थित भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पहुंचकर उनको याद करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close