Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

NHAI घोटाले में दिखी सरकार की बड़ी लापरवाही, खारिज हुई एसआईटी की मांग

300 करोड़ से अधिक के एनएच-74 घोटाले में राज्य सरकार द्वारा नहीं की गई कार्यवाही

उत्तराखंड। उत्तराखंड में सरकार की एक बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने सरकार के घोटाले की पोल खोल दी है। एनएच-74 घोटाला मामले में एनएचएआई ने सरकार को पत्र लिखकर इसका खुलासा किया है, लेकिन सरकारी स्तर पर इसकी कोई भी कार्रवाई नहीं की गई।
Image result for एनएच-74मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य सरकार द्वारा अगर 300 करोड़ से अधिक के एनएच-74 घोटाले मामले की कार्यवाही पर ध्यान दिया गया होता तो इसका बहुत पहले ही खुलासा हो जाता। एनएचएआई ने सरकार को घोटाला को लेकर पत्र लिखा लेकिन इसके बावजूद भी शासन स्तर पर इसका संज्ञान नहीं लिया गया। इसके बाद प्राधिकरण ने नैनीताल हाईकोर्ट में एक शपथपत्र भी दिया था लेकिन कोर्ट ने भी इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।

बता दें कि एनएच-74 घोटाले की जांच के लिए गठित एसआईटी ने को एनएचएआई के 4 अफसरों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चलाने की अनुमति प्राधिकरण से मांगी थी। इसके जवाब में प्राधिकरण के प्रशासनिक सदस्य आर के चतुर्वेदी ने राज्य सरकार को चिट्ठी लिखी थी लेकिन सरकार ने प्राधिकरण के किसी भी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई को गैरकानूनी बताते हुए एसआईटी की मांग खारिज कर दी गई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close