IANS

डीएचएल स्मार्टट्रकिंग 2028 तक 20-25 हजार ड्राइवर नियुक्त करेगी

नई दिल्ली, 16 सितम्बर (आईएएनएस)| ट्रक ड्राइवरों के जीवन और काम करने का माहौल बेहतर बनाने के लिए काम कर रही डीएचएल स्मार्टट्रकिंग का लक्ष्य 2028 तक 20,000-25,000 ट्रक ड्राइवर नियुक्त करने का है। कंपनी ड्राइवरों को समय पर वेतन, तीन लाख रुपये का मेडिक्लेम, देश भर में स्थित 17 डीएचएल स्मार्टट्रकिंग स्मार्टहब्स में आराम करने व सोने के लिए उपयुक्त सुविधाएं मुहैया कराती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि ड्राइवरों को थकान और शरीर में दर्द जैसी समस्याएं नहीं हों, इसके लिए ट्रकों में बेड शीट्स के साथ स्लीपिंग बर्थ और पंखे व एडजस्टेबल सीट की सुविधा मुहैया कराई गई है। ड्राइवरों को भोजन के कूपन दिए जाते हैं, जिनका इस्तेमाल देश भर में स्थित पार्टनर भोजनालयों में किया जा सकता है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए योग, फिजियोथेरेपी और ध्यान जैसे कल्याणकारी सत्रों का आयोजन किया जाता है।

बयान में कंपनी के सीईओ नीरज बंसल ने कहा है, ट्रक ड्राइवर्स किसी भी लॉजिस्टिक्स कंपनी की सबसे मजबूत कड़ी होते हैं और वे देश भर में सामानों की सुगम आपूर्ति सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और साथ ही जमीनी परिस्थितियों के बारे में भी रियल टाइम जानकारी देते हैं। पारंपरिक तौर पर भारतीय ट्रक ड्राइवरों के सामने कई तरह की मुश्किलें रही हैं और भारतीय लॉजिस्टिक्स क्षेत्र को बदलने की हमारी प्राथमिकता ड्राइवरों से शुरू होती है, ताकि उनका भविष्य बेहतर हो।

उन्होंने कहा, हमारे द्वारा ड्राइवरों को उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के अतिरिक्त हम लड़कियों के लिए नि:शुल्क शिक्षा, जन धन योजना, कॅरियर विकास संबंधी पहल जैसी कई सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्यशालाओं का भी आयोजन करते हैं।

बयान के अनुसार, फिलहाल डीएचएल स्मार्टट्रकिंग में 1500 ड्राइवर कार्यरत हैं और कंपनी का लक्ष्य 2028 तक इस संख्या को बढ़ाकर 20,000-25,000 स्मार्टट्रकर्स करना है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close