Main Slideउत्तराखंडप्रदेशस्वास्थ्य

इंडियन मेडिकल एशोसियेशन की मदद से उत्तराखंड होगा बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं से लैस

इंडियन मेडिकल एशोसियेशन और संयुक्त चिकित्सक महासंघ से सीएम त्रिवेंद्र ने की मुलाकात

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से इंडियन मेडिकल एशोसियेशन और संयुक्त चिकित्सक महासंघ के प्रतिनिधियों ने मुलाकात कर प्रदेश में क्लीनिकल इस्टैब्लिशमेंट एक्ट के प्राविधानों के तहत आने वाली समस्याओं की जानकारी दी।

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा,” राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं का विकास हमारी प्राथमिकता है, आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सके इसमें सभी चिकित्सा संगठनों व चिकित्सकों को अपना सहयोग देना चाहिए।”

बैठक के दौरान सीएम ने यह विचार रखा कि प्रदेश के निजि चिकित्सकों इंडियन मेडिकल एशोसियेशन संयुक्त चिकित्सक महासंघ के पदाधिकारी जारी गजट नोटिफिकेशन का गहनता से अध्ययन कर इस सम्बंध में राज्य हित को ध्यान मे रखते हुए अपने सुझाव एक सप्ताह के अन्दर सचिव स्वास्थ्य को उपलब्ध कराएं, प्राप्त सुझावों पर राज्य सरकार द्वारा इस सम्बंध में विचार कर कुछ अन्य राज्यों की तरह इस सम्बंध में अपनाई गई प्रक्रिया का संज्ञान लेकर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने इंडियन मेडिकल एशोसियेशन ने चिकित्सा सम्बंधी भवनों के बाईलाज को व्यवहारिक बनाए जाने की भी मांग की। मुख्यमंत्री ने इस सम्बंध में उपाध्यक्ष एमडीडीए को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close