Main Slideउत्तराखंडतकनीकीप्रदेशव्यापार

इन्वेस्टर्स समिट की विशेष प्रदर्शनी में दिखेगी उत्तराखंड की तकनीक और कृषि की झलक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे प्रदर्शनी पवेलियन का अवलोकन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सात अक्टूबर को इन्वेस्टर्स समिट के उद्घाटन के बाद उत्तराखंड के उद्यमियों के लिए की जा रही नई पहल का अवलोकन करेंगे।

उद्यमियों की चयनित प्रदर्शनी पवेलियन में लगाई जाएगी। इस सिलसिले में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने उत्तराखंड में स्थापित औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की है।

मुख्य सचिव ने सोमवार को सचिवालय में कई औद्योगिक इकाइयों और संस्थानो के प्रतिनिधियों से नई और आधुनिक तकनीक का प्रदर्शन करने के लिए कहा।

इन्वेस्टर्स समिट प्रदर्शनी पवेलियन में उत्तराखण्ड में किसानों की आय दोगुना करने के लिए और लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए किए जा रहे प्रयासों को प्रदर्शित किया जाएगा। इसके साथ साथ पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी, ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी, आईआईटी रुड़की, इंडियन रिमोट सेंसिंग, पंत नगर यूनिवर्सिटी के जन उपयोगी प्रयोगों का प्रदर्शन किया जाएगा।

बैठक में हीरो होंडा, लीलैंड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईटीसी, फ्लेक्स फूड, हंस फाउंडेशन, हेस्को, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, सनफोक्स, अनंदा वैलनेस होलिस्टिक डेस्टिनेशन जैसी औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों ने विशेष उत्पादनों और प्रयोगों के बारे में जानकारी दी।

बैठक में प्रमुख सचिव उद्योग मनीषा पंवार, सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, निदेशक उद्योग सुधीर नौटियाल, इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के पंकज गुप्ता सहित मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close