Main Slideउत्तर प्रदेशखेलप्रदेश

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज़ : अक्टूबर में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में लगेंगे चौके-छक्के

चार अक्टूबर से राजकोट में होने वाले पहले टेस्ट से शुरू होगी सीरीज़

क्रिकेट के शौकीनोें के लिए बड़ी खुशखबरी है। जल्द ही लखनऊ के मशहूर क्रिकेट स्टेडियम ‘इकाना’ में इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज़ शुरू होने जा रही है। वेस्टइंडीज की टीम अक्टूबर-नवंबर में दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने भारत आ रही है। ऐसे में सीरीज़ के कुछ मुकाबले लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले जाएंगे।

 

इस सीरीज़ की शुरुआत चार अक्टूबर से राजकोट में होने वाले पहले टेस्ट के साथ होगी और दौरे का अंत 11 नवंबर को चेन्नई में होने वाले टी20 सीरीज के आखिरी मैच के साथ होगा।

इकाना स्पोर्ट्स सिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा ने बताया,” आयोजन को सफल बनाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हालांकि भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ लंदन में सात सिंतबर से पांचवां टेस्ट मैच खेलना है। इसके बाद भारतीय टीम दुबई में 15 सितंबर से 28 सितंबर तक चलने वाली एशिया कप में हिस्सा लेगी।”

इकाना स्टेडियम में लगभग 50 हज़ार दर्शकों की बैठने की व्यवस्था है। इसके साथ साथ मैदान में 1800 वर्ग फीट की दो स्क्रीन लगाईं गई हैं, स्टेडियम के ग्राउंड पर 9 पिचें बनाई गईं है, इसके साथ साथ यहां विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम, फ्लड लाइट, विश्वस्तीरय ड्रेनेज सिस्टम जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close