Main Slide

Janmashtami Special: कान्हा का प्रिय था मोर पंख, घर में रखेंगे तो होंगे ये अदभुत चमत्कार

कृष्ण जी का सबसे प्रिय था मोर के पंख भगवान श्री कृष्ण के अलावा श्री गणेश और कार्तिकेय का भी यह प्रिय आभूषण है। इतना ही नहीं विद्या की देवी सरस्वती मां का वाहन होने के कारण विद्यार्थी बच्चे मोर पंख को अपनी पुस्तकों के भीतर रखने हैं। आइए जानते हैं घर में मोर के पंख रखने से होते हैं ये गजब के फायदे।

अनहोनी टल जाती है
हिंदु मान्यताओं के अनुसार मोर पंख के प्रयोग से अमंगल टल जाता है,विशेष रूप से दुरात्माएं तो पास ही नहीं आती है। भगवान श्री कृष्ण ने अपने मुकुट पर स्थान दे कर सम्मान दिया।

रुका काम पूरा होगा
आप अगर मोर का एक पंख किसी मंदिर में श्री राधा-कृष्ण कि मूर्ति के मुकुट में 40 दिन के लिए स्थापित कर प्रतिदिन मक्खन-मिश्री का भोग शाम को लगाए, 41वें दिन उसी मोर के पंख को मंदिर से दक्षिणा-भोग दे कर घर लाकर अपने खजाने या लाकर्स में स्थापित करें। करने से आप ऐसा स्वयं ये अनुभव करेंगे कि धन,सुख-शान्ति कि वृद्धि हो रही है।

काल-सर्प दोष दूर 
काल-सर्प दोष को दूर करने की मोर पंख में अद्भुत क्षमता होती है।काल-सर्प दोष वाले व्यक्ति को अपने तकिये के खौल के अंदर 7 मोर के पंख सोमवार रात को डालकर रखने चाहिए। इसके बाद रोजाना सोने के लिए इसी तकिये का प्रयोग करें। इसके अलावा अपने बैड रूम की पश्चिम दीवार पर मोर के पंख का एक पंखा जिसमे कम से कम 11 मोर के पंख हों लगा लेने से काल सर्प दोष के कारण आने वाली बाधाएं दूर होती हैं।

डर
छोटे बच्चे अक्सर बचपन में डरते रहते हैं। अगर आपका बच्चा भी रोत को डरता है तो उसके सिर की तरफ दिन-रात एक मोर का पंख चांदी के ताबीज में डाल कर रखने से बच्चे को डर नहीं लगता है। इसके अलावा वो हर तरह की बुरी नजर से भी बचा रहता है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close