Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

‘ उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में घटती छात्रों की संख्या चिंता का विषय ‘

सरकारी स्कूलों में अच्छी शिक्षा के लिए एनसीईआरटी की पुस्तके लागू की गईं है

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य के सरकारी स्कूलों में तेज़ी से घट रही छात्रों की संख्या पर गहरी चिंता जताई है। सीएम शुक्रवार को शुक्रवार को रामनगर डांडा थानों क्षेत्र के शहीद नरपाल सिंह राजकीय कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक विरेंद्र सिंह कृषाली के सेवानिवृति पर आयोजित विदाई स्नेह भोज कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे।

” उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों में छात्रों की घटती संख्या चिन्ताजनक है। सबसे योग्य शिक्षक हमारे सरकारी विद्यालयों में है, फिर भी सरकारी स्कूलों में छात्रों की घटती संख्या पर विचार करना होगा। शिक्षकों का अस्तित्व छात्रों पर निर्भर है। हमें सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवता व छात्र-छात्राओं के चहुॅंमुखी विकास पर विशेष फोकस करना होगा।” मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार की तरफ से सरकारी स्कूलों में अच्छी शिक्षा के लिए एनसीईआरटी की पुस्तके लागू की हैं। शिक्षा तंत्र में सुधार के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। हमें एक साथ आगे आकर इस विचार करना होगा कि सरकारी विद्यालयों की स्थिति को कैसे बेहतर किया जाए।

इस मौके पर शहीद नरपाल सिंह राजकीय कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय में स्थानीय विधायक शमशेर सिंह पुंडीर, ग्राम प्रधान राधेश्याम बहुगुणा व बड़ी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं और विद्यार्थी मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close