Main Slideउत्तराखंडतकनीकीप्रदेश

तेल संरक्षण और ऊर्जा की बचत का प्रचार करेगी पीसीआरए वैन

अपर महानिदेशक, उत्तराखंड अशोक कुमार ने देहरादून से रवाना किया प्रचार वाहन

उत्तराखंड में शुक्रवार दिनांक 31 अगस्त, 2018 को अशोक कुमार, अपर महानिदेशक (कानून व्यवस्था) उत्तराखंड ने पीसीआरए प्रचार वैन को हरी झंड़ी दिखाकर देहरादून से रवाना किया गया।

पैट्रोलियम संरक्षण अनुसंघान संघ(पीसीआरए) एक पंजीकृत सोसाइटी है,जो भारत सरकार के पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्रालय के तहत स्थापित है। पीसीआरए एक राष्ट्रीय सरकारी एजेंसी है जो अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में ऊर्जा दक्षता को बढावा देने में लगी हुई है।

लोगों को संदेश देने के लिए पीसीआरए बड़े पैमाने पर संचार के लिए सभी संभावित और प्रभावी मीडिया का उपयोग करता है। इनमें इलेक्ट्राॅनिक और प्रेस मीडिया जैसे टीवी, रेडियो, इलेक्ट्राॅनिक डिस्पले शामिल है। साथ ही होर्डि़ग, प्रचार वैन के माध्यम से आउटडोर प्रचार किया जाता है।

पीसीआरए का लक्ष्य तेल संरक्षण को राष्ट्रीय आन्दोलन बनाना है। अपने जनादेश के हिस्से के रूप में, पीसीआरए को पेट्रोलियम उत्पादों और उत्सर्जन में कमी के महत्व, विधियों और लाभों के बारे में जनता के बीच जागरूकता पैदा करने के कार्य को सौंपा गया है।

अपर निदेशक व आरसी वशिष्ठ कुमार झा, मनोज जयंत (राज्य समन्वयक-तेल उद्योग उत्तराखण्ड), पीसीआरए देहरादून से संयुक्त निदेशक नीरज गुप्ता, उप निदेशक सिद्धार्थ सरन नई दिल्ली, प्रभात वर्मा चीफ एरिया मैनेजर इंडियन आॅयल, कंवलजोत सिंह टैरिट्री मैनेजर भारत पैट्रोलियम देहरादून कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close