Main Slideतकनीकीराष्ट्रीयव्यापार

PROPAK EXPO : देश में पहली बार शुरू हुआ फूड प्रोसेसिंग और पैकेजिंग एक्सपो

थाईलैंड, चीन, म्यांमार, फिलीपीन्स और वियतनाम में अपने शो आयोजित कर चुका है प्रोपैक

अगर आप खाने पीने के शौकीन हैं और फूड प्रोसेसिंग और पैकेजिंग उद्योग से जुड़े हुए हैं, तो प्रोपैक एक्सपो आपके लिए बिलकुल सही जगह है।

देश में पहली बार पैकेजिंग उद्योग पर प्रोपैक एक्सपो शुरू हुआ है, इस एक्स्पो में प्रोसेसिंग और पैकेजिंग उद्योग की आधुनिक तकनीकें देखने की झलक मिली।

यूबीएम इंडिया के प्रबंध निदेशक योगेश मुद्रास ने कहा,”भारत में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग तेजी से उभरा है और इसकी अत्यधिक संभावना के कारण खाद्य क्षेत्र उच्च वृद्धि और उच्च लाभ वाले क्षेत्र के रूप में गिना जा रहा है। वर्ष 2018 खत्म होने तक इसका कुल कारोबार 65.4 अरब डॉलर हो जाएगा।”

भारत के तेजी से विकसित होते प्रोसेसिंग और पैकेजिंग उद्योग पर आधारित यह शो प्रो पैक एशिया का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। प्रो पैक ग्लोबल के 26 सालों के ट्रैक रिकॉर्ड के बाद यह भारत आया है।

प्रदर्शनियों की आयोजनकर्ता यूबीएम इंडिया ने प्रो पैक इंडिया एक्सपो के पहले संस्करण का आयोजन किया है। प्रो पैक थाईलैंड, चीन, म्यांमार, फिलीपीन्स और वियतनाम में अपने शो आयोजित करता रहा है और अब भारतीय आवश्यकताओं के अनुरूप देश में इसका पहला संस्करण लॉन्च किया गया है।

प्रो पैक इंडिया खाद्य अवयवों, प्रसंस्करण, तकनीक, पैकेजिंग से जुड़े आधुनिक उत्पादों और सेवाओं को पेश कर रहा है। शो में 80 कंपनियां हिस्सा ले रही हैं जो ऑटोमेशन, टेस्टिंग, मापन, फिलिंग एवं सीलिंग मशीनरी, कार्टूनिंग मशीनरी, रोबोटिक्स, संग्रहण एवं स्थानांतरण, सामग्री और उपभोग्य सामग्री के क्षेत्र में आधुनिक उत्पादों और सेवाओं की कई रेंज शामिल की गई हैं।

( इनपुट – IANS/ एडिट – लाइव उत्तराखंड डेस्क)

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close