IANS

वसुंधरा की यात्रा में व्यवधान पर कांग्रेस, भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप

जयपुर, 26 अगस्त (आईएएनएस)| राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के दौरान जोधपुर में पथराव और काले झंडे दिखाने की हाल की घटनाओं को लेकर राज्य में सत्ताधारी भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के बीच तकरार तेज हो गई है।

दोनों दलों ने एक-दूसरे पर हिंसा का आरोप लगाया है। भाजपा नेता और राज्य के मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने यात्रा को बाधित करने की घटना को अभूतपूर्व बताया और कहा कि यह स्पष्ट है कि इसके पीछे कौन लोग हैं।

राठौड़ ने कहा, कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक पूर्व मुख्यमंत्री के पक्ष में नारे लगाए। इसलिए हमें पता है कि यह किसने शुरू किया।

उन्होंने आगे कहा, यात्रा को मिल रहे भारी समर्थन और साथ ही राजपूत और अन्य समुदायों की तरफ से मिले समर्थन के वादे से कांग्रेस परेशान हो गई है।

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हालांकि इन आरोपों को नकार दिया है। गहलोत ने कहा, पुलिस अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं कर पाई है कि वहां पथराव हुआ था या नहीं। मुझे यह भी पता चला है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के खिलाफ नारे लगाए थे।

उन्होंने कहा, मैं हिंसा की कड़ी निंदा करता हूं। हमारी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हमसे कहा है कि हमें हिंसा से दूर रहना है।

गहलोत ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाल के दौरे के दौरान झुंझुनू में भी उन्हें काले झंडे दिखाए गए थे। इससे पता चलता है कि जनता उनसे नाराज है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close