Main Slideउत्तराखंडतकनीकीप्रदेशव्यापार

खुशखबरी : कर्नाटक की कंपनियां करेंगी उत्तराखंड में निवेश

पर्यटन, वेलनेस व आयुष, फार्मास्यूटिकल, ऑटोमोबाइल का बढ़ेगा व्यापार

उत्तराखंड में बुधवार 22 अगस्त  को ‘ डेस्टिनेशन उत्तराखण्ड इंवेस्टर्स समिट ’ के तहत बैंगलुरू में होने वाले  से पहले मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कर्नाटक राज्य के प्रमुख उद्यमियों से मुलाकात कर उत्तराखंड में कई क्षेत्रों में निवेश के लिए आमंत्रित किया है।

सात और आठ अक्टूबर 2018 को उत्तराखंड में निवेश को बढ़ावा देने के लिये ‘डेस्टिनेशन उत्तराखण्डः इंवेस्टर्स समिट’ का आयोजन किया जाएगा, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कर्नाटक राज्य के प्रमुख उद्यमियों से विस्तार से वार्ता की और उन्हें उत्तराखंड में निवेश की सम्भावनाओं के बारे में भी बताया।

इस अवसर पर  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा,” डेस्टिनेशन उत्तराखंड : इंवेस्टर्स समिट ’’ में उत्तराखंड में निवेश के लिए मुख्यतः 12 सेक्टरों में फोकस किया जा रहा है। जिनमें फूड प्रोसेसिंग, हॉर्टिकल्चर, हर्बल एवं ऐरोमेटिक, पर्यटन, वेलनेस व आयुष, फार्मास्यूटिकल, ऑटोमोबाइल, सेरीकल्चर व प्राकृतिक फाइबर, आई.टी., नवीकरणीय ऊर्जा, बॉयोटेक्नालॉजी एवं फिल्म शूटिंग शामिल है। ”

मुख्यमंत्री ने कहा कि बैंगलुरू को आईटी सेक्टर में विशेषज्ञता प्राप्त है, जिसका लाभ उत्तराखंड को भी मिल सकता है। उन्होंने कर्नाटक के उद्यमियों से निवेश की संभावनाओं का लाभ उठाने और व्यवसायिक साझेदारी के लिए उद्यमियों को आमंत्रित किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र से मिलने वाले उद्यमियों में सीआईआई के उपाध्यक्ष व टोयोटा किर्लोस्कर के वाईस चैयरमेन विक्रम किर्लोस्कर, भारत फ्रिट्ज वर्नर लिमिटेड के सीईओ रवि राघव, राजेश एक्सपोर्ट के निदेशक सिद्धार्थ महता, चन्द्रु कालरो, टी.टी.जगन्नाथन, टी.टी. प्रेशटीज के एमडी. के.शंकरन, जैनेत्री इनोवेशन के निदेशक  अरूण अग्रवाल, शाही एक्सपोर्ट के आनन्द पदमानभन्न, रेमन्ड्स लिमिटेड के उपाध्यक्ष वेंकटेश और हिमतसिंगका के उपाध्यक्ष संजय हंडूर शामिल थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close