Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

Uttarkashi Rape : पुलिस ने किया खुलासा, पकड़ा गया बलात्कारी हत्यारा

उत्तरकाशी में ग्राम भकड़ा हिटाणु में एक पुल पर मिला था नाबालिग का शव

उत्तरकाशी में ग्राम भकड़ा हिटाणु की सीमा में पुल पर एक नाबालिग लड़की के शव मिलने की सूचना पर राज्य सरकार की तरफ से बनाई गई पुलिस की विशेष टीम ने नाबालिग के साथ बलात्कार और फिर उसकी हत्या करने वाले को दबोच लिया है।
इस मामले की तंफ़्तीश कर रहे पुलिस क्षेत्राधिकारी उत्तरकाशी मनोज कुमार ठाकुर के निर्देश पर एक विशेष जांच टीम का गठन कर मामले की जांच सौंपी गई। इसमें मुख्यरूप से निरीक्षक रविन्द्र यादव , मनीषा नेगी और सुनिता शामिल रहे।
https://twitter.com/tsrawatbjp/status/1031566194527035393
इस मामले की जांच के दौरान टीम को यह जानकारी प्राप्त हुई कि मुकेश उर्फ बंटी पुत्र पवन निवासी दीन गांव थाना लम्बगांव टिहरी जो मौजूदा समय में हिटाणु क्षेत्र में खच्चर चलाने का काम करता है, का मृतका के घर आना-जाना था और एक दो बार वह नशे की हालत में देर रात मृतका के घर गया था। इसी आधार पर संदिग्ध की तलाश शुरू की गई ।

हत्यारे ने कबूला जुर्म –

दिनांक 20 अगस्त, 2018 को देवीधार डुंडा से संदिग्ध मुकेश उर्फ बंटी को पकड़कर उससे पूछताछ की गई। पूछताछ में अभियुक्त बंटी ने स्वीकार किया कि वह मृतका को जनता था। एक दो बार मृतका व उसकी बड़ी बहन से बात करने का मौका ढूंढता रहा। कुछ दिन पहले शराब पीकर रात के एक बजे वह मृतका के घर गया और बातचीत करने की काशिश की मगर मृतका की मां जाग गई और उसे भगा दिया।
दिनांक 17 अगस्त, 2018 की रात में शराब पीकर वह मृतका के घर गया और उसे घर से सोते हुए उठाकर ले गया और बलात्कार किया और हत्या का जुर्म स्वीकार किया। अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तरकाशी में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में दोषी को पकड़ने के लिए आईजी स्तर के वरिष्ठ अधिकारी को मामले की जांच सौंपी थी। मुख्यमंत्री इस मामले की लगातार अपडेट भी अधिकारियों से लेते रहे।
Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close