IANS

मणिपुर में कांग्रेस ने राजीव गांधी को याद किया

इंफाल, 20 अगस्त (आईएएनएस)| मणिपुर में कांग्रेस सदस्यों ने इंफाल के पार्टी कार्यालय में सोमवार को एक सादे समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 74वीं जयंती पर याद किया। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी ने कहा, राजीव गांधी ने सदन में दल-बदल रोकने के लिए दल-बदल विरोधी कानून को पारित करने में खास भूमिका निभाई थी।

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायकों, सांसदों और अन्य पदाधिकारियों ने पूर्व प्रधानमंत्री को पुष्पांजलि अर्जित की।

पूर्व उप मुख्यमंत्री गईखंगम ने आईएएनएस से कहा कि जहां राज्य विभिन्न समस्याओं से लड़ाई लड़ रहा है, वहीं भाजपानीत सरकार गहरी नींद में सो रही है।

गईखंगम ने कहा, म्यांमार के साथ खंभा 81 विवाद, विद्रोही समूह एनएससीएन (आईएम) के साथ फ्रेमवर्क समझौते के प्रावधानों के खिलाफ विरोध और कुलपति ए.पी. पांडेय को हटाने की मांग को लेकर विश्विविद्यालय बंद के 80 से ज्यादा दिन हो चुके हैं जिनसे राज्य में सामान्य जीवन को बाधित हुआ है। इन मुद्दों को हल करने के लिए कोई गंभीर प्रयास नहीं किया गया।

राज्य कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष टी.एन. हाओकिप ने कहा, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सहयोगियों को साथ लाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। संप्रग सहयोगी आगामी चुनाव में भाजपा को हराएंगे जो माणिपुर में भाजपानीत सरकार के लिए अंत का शंखनाद होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close