अन्तर्राष्ट्रीय

एयरपोर्ट जाते वक्त किस्मत ने मारी पलटी, बेरोजगार शख्स बन गया अचानक करोड़पति

वो गरीब भले पैदा हुआ था लेकिन किस्मत का धनी था। “कहते ना कि भगवन के घर देर हैं अंधेरे नहीं।” यह कहावत केरल के एक शख्स पर बिलकुल सटीक बैठती हैं। दरअसल, केरल का एक बेरोजगार शख्स महज कुछ पलों में ख़ाकपति से करोड़पति बन गया। उस शख्स की ज़िंदगी अबू धाबी से भारत लौटते समय एयरपोर्ट पर बदल गई।

दरअसल, केरल में कुट्टनाद में रहनेवाला तोजो मैथ्यू अबू धाबी में सिविल सुपरवाइजर का काम करता था। लेकिन उसने नौकरी छोड़ दी और भारत लौटने के लिए अपने दोस्तों से मदद मांगी। तोजो मैथ्यू अपने दोस्तों की मदद से ही एयरपोर्ट पर एक लॉटरी खरीदी। जिसका नंबर था 075171। इस लॉटरी ने उसकी जिंदगी बदल दी।

साभार – इंटरनेट

मैथ्यू की लॉटरी लग गई और उसने सात मिलियन दिरहम (यूएई की करंसी) यानी भारतीय मुद्रा के हिसाब से तकरीबन 13 करोड़ 10 लाख 45 हजार 144 रुपए जीत लिए। मतलब मैथ्यू के पास आज इतने पैसे हो गए हैं कि ना सिर्फ उसका सपना पूरा होगा बल्कि उसका पूरे परिवार की जिंदगी सुधर जाएगी।

मैथ्यू की मां कहती हैं कि उसके तीन बेटे हैं। एक बेटा ऑटो ड्राइवर है और दो अबू धाबी में सिविल सुपरवाइजर का काम करता है। गरीबी की वजह से हम अपना घर भी नहीं बना पा रहे हैं। लेकिन अब सारे सपने पूरे हो जाएंगे।

साभार – इंटरनेट

मैथ्यू एक उदाहरण है “जो अपनी जिंदगी की परेशानियों से हार मान जाते हैं। जिंदगी कब कैसे बदल जाती है कोई नहीं जानता है। इसलिए सब्र और मेहनत के साथ ईमानदारी तीनों को अपने जीवन में बनाए रखें। क्या पता कल आपकी भी जिंदगी बदल जाए।” 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close