Main Slideउत्तराखंडतकनीकीप्रदेश

वित्त मंत्री, उत्तराखंड प्रकाश पंत ने शुरू की ऑडिट विभाग की वेबसाइट

वेबसाइट की मदद से ऑडिट रिपोर्ट से ऑनलाइन जुड़ेंगे सचिव, विभागाध्यक्ष व डीडीओ

उत्तराखंड के बुधवार को सचिवालय में राज्य सूचना विज्ञान केंद्र के सहयोग से तैयार की गई ऑडिट विभाग की वेबसाइट का लोकार्पण वित्त मंत्री प्रकाश पंत द्वारा किया गया।

इस वेबसाइट के माध्यम से ऑडिट रिपोर्ट का डिजीटलाईजेशन पद्धति से जोड़ा गया। इससे सम्बंधित सचिव, विभागाध्यक्ष व डीडीओ ऑडिट रिपोर्ट से ऑनलाइन जुड़ जाएंगे। इससे कार्य में तेज़ी और अधिक पारदर्शिता आएगी।

इस मौके पर वित्त मंत्री, उत्तराखंड प्रकाश पंत ने कहा,” वेबसाइट में फील्ड से सूचनाएं एकत्र कर व उनका मूल्यांकन का भी प्राविधान किया जाए, जिससे योजना का परीक्षण भी होगा और विभाग की कमियों का भी पता चल सकेगा। इससे विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन में और अधिक सुधार होगा।

वित्त मंत्री, उत्तराखंड ने वेबसाइट को और अधिक कारगर बनाने के लिए इससे सम्बंधित प्रशिक्षण चलाने और ऑडिट में गलती की स्थिति में सम्बंधित सचिव, विभागाध्यक्ष व डीडीओ के मोबाईल और ई-मेल में अलर्ट का प्राविधान भी रखने की अपेक्षा की ताकि गलती का समाधान समय से किया जा सके।

सचिव आईटी आर.के.सुधाशु ने वेबसाइट में हेल्पडैस्क का भी प्राविधान करने के निर्देश दिए ताकि आडिट में देरी होने पर  डीडीओ या विभागाध्यक्ष वेबसाइट की दिक्कतों का समाधान कर सकें। उन्होंने इस प्रक्रिया में रिस्पान्स टाईम कम से कम रखने की अपेक्षा की।

सचिव वित्त अमित सिंह नेगी ने वित्त मंत्री के दिए गए सुझावों को वेबसाइट में शामिल करने का आश्वासन दिया। उन्होंने समय-समय पर वित्त के क्षेत्र में वित्त मंत्री द्वारा दिए गए सुझावों व सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close