Main Slideउत्तराखंडतकनीकीप्रदेश

लगातार बारिश को देखते हुए 24X7 सक्रिय रहेगा आपदा प्रबन्धन केन्द्र

सीएम रावत ने कहा - केंद्र में हर समय तैनात रहें अनुभवी ड्यूटी आफिसर

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सचिवालय स्थित आपदा प्रबन्धन केंद्र का औचक निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिलों से मिल रही आपदा की सूचनाओं के संकलन और उनपर की जाने वाली कार्रवाई के बारे में जानकारी ली।

 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि प्रदेश में पिछले दो दिन से हो रही लगातार वर्षा को देखते हुए आपदा प्रबन्धन केन्द्र को चौबीसो घंटे सक्रिय बनाए रखा जाए। राज्य में कहीं भी किसी प्रकार की आपदा घटित होने पर तुरंत राहत की व्यवस्था सुनिश्चित हो इसकी प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा,” इस संबंध में सचिव आपदा प्रबन्धन अमित नेगी को दूरभाष पर निर्देश दिए कि राज्य स्तरीय आपदा प्रबंधन केंद्र में हर समय अनुभवी ड्यूटी आफिसर की तैनाती रखी जाए, जो सभी संबंधित विभागों से सम्पर्क कर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करा सकें।”

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों की तैनाती आपदा प्रबन्धन केन्द्र में किया जाना भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए और सभी जिलों के आपदा प्रबन्धन केन्द्रों से लगातार संपर्क बनाए रखने और सभी विभागों से बेहतर समन्वय पर भी ध्यान देने को कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close