IANS

पाकिस्तान आम चुनाव में दिग्गज हस्तियों ने वोट डाले

इस्लामाबाद, 25 जुलाई (आईएएनएस)| पाकिस्तान में बुधवार को हो रहे 11वें आम चुनाव के लिए प्रमुख पार्टियों के नेताओं ने वोट डाले। पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने लाहौर के मॉडल टाउन में वोट डाला।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए लोगों से देश के मुकद्दर को बदलने के लिए पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को वोट देने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, आज वह दिन होगा जब पीएमएल-एन की जीत होगी।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान ने इस्लामाबाद निर्वाचन क्षेत्र में अपना वोट डाला, जहां से वह भी चुनाव लड़ रहे हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने मौजूदा स्थिति को बदलने के लिए जनता से वोट देने का आग्रह किया।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने लरकाना में वोट डाला। उन्होंने क्वेटा में आतंकवादी हमले और साथ ही सिंध के लरकाना और संघार इलाकों में हुई हिंसा की घटनाओं की निंदा की।

मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार ने लाहौर में अपना वोट डाला। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने कराची में अपनी पत्नी के साथ मतदान किया।

मतदान करने वाली शख्सियतों में पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी, पूर्व रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई) मौलाना फजल-उर-रहमान और क्रिकेट खिलाड़ी वसीम अकरम और उनकी मां भी शामिल रहीं।

अनुभवी अभिनेत्री और निर्माता समीना पीरजादा ने ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की जिसमें उन्होंने उंगली पर लगी स्याही को दिखाया। अभिनेत्री मावरा होक्केन ने भी अपनी तस्वीर को ‘वोट’ शीर्षक के साथ ट्वीट किया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close