Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

अतिक्रमण हटाओ अभियान में बुधवार को 280 अवैध कब्ज़ों को हटाया गया

उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद राजधानी में तेज़ी से चल रहा है अभियान

उत्तराखंड हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद देहरादून शहर में मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरण, नगर निगम देहरादून व जिला प्रशासन देहरादून, जनता के लिए बनाए गए फुटपाथों, गलियों सड़कों व दूसरे स्थानों पर किए गए अनधिकृत निर्माणों व अवैध अतिक्रमणों को हटाया जा रहा है।

बुधवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान में 280 अवैध अतिक्रमणों को हटाया गया व 185 अतिक्रमणों का चिन्हीकरण कार्य किया गया। सार्वजनिक मार्गों को अतिक्रमण से मुक्त कराने का काम तेज़ गति से पूरा किया जा रहा है।

अभियान के बारे में अपर मुख्य सचिव, उत्तराखंड ओमप्रकाश ने शहर में किए जा रहे अवैध अतिक्रमणों के ध्वस्तरीकरण, सीलिंग व सीमांकन के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके साथ साथ अभियान से जुड़े सहारनपुर से आए अवर अभियंता रमेश चंद्र ने स्थलीय निरीक्षण किया गया है। चंद्र ने कहा, ” अवैध अतिक्रमणों को हटाने के लिए अभी तक मुख्यालय से कोई दिशा निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं, मुख्यालय से प्राप्त दिशा निर्देश के क्रम में आग्रीम कार्रवाई तुरंत शुरू की जाएगी।”

अपर मुख्य सचिव, उत्तराखंड ओमप्रकाश ने निर्देश दिए कि मुख्य मार्गों में जिन-जिन स्थानों पर अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किया गया है, उन स्थानो पर विद्युत पोल की शिफ्टिंग का काम मानको के अनुसार तेज़ी से किया जाए। अवैध भवनों के ध्वस्तीकरण के बाद जो मलबा सड़को में गिर रहा है, उस मलबे को तत्काल हटाया जाए, जिससे की आम जनता को परेशानी न हो।

उत्तराखंड की खबरों को शानदार ग्राफिकल अंदाज़ में पढ़ने के लिए हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़िए — 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close