IANS

एशियाई खेलों में किसी भी टीम को कमजोर नहीं मान सकते : कोच

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)| इस साल अगस्त में शुरू होने वाले एशियाई खेलों में भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपने अभियान की शुरुआत हांगकांग के खिलाफ करेगी।

भारतीय टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि वह इस टूर्नामेंट में किसी भी टीम को कमजोर समझने की भूल नहीं कर सकते हैं।

इंडोनेशिया के जकार्ता में 18 अगस्त से 18वें एशियाई खेलों का आयोजन शुरू होने जा रहा है। इसमें भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सामना अपनी पहली प्रतिद्वंद्वी टीम हांगकांग से 22 अगस्त को होगा, वहीं महिला हॉकी टीम 19 अगस्त को इंडोनेशिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगी।

इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय पुरुष टीम को पूल-ए में कोरिया, जापान, श्रीलंका और हांगकांग के साथ शामिल किया गया है। इसके अलावा, महिला टीम को पूल-बी में कजाखस्तान, कोरिया और थाईलैंड के साथ शामिल किया गया है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच हरेंद्र ने कहा, हम भले ही मौजूदा विजेता टीम हो, लेकिन हम किसी भी प्रतिद्वंद्वी टीम को कमजोर नहीं समझ सकते। मैं पूल-ए को आसान ग्रुप नहीं कहूंगा। एशिया की उभरती टीम जापान को हमने साई में अभ्यास सत्र के दौरान खेलते देखा है। हांगकांग, चीन और श्रीलंका के साथ हमारा सामना नहीं हुआ है।

महिला टीम के कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, हम विश्व कप के लिए रविवार को लंदन पहुंचे। ऐसे में हमारा ध्यान अभी वर्तमान के टूर्नामेंट पर है। हालांकि, एशियाई खेलों में हमें पूल-ए में रखा गया है और ऐसे में कोरिया हमारा चिर प्रतिद्वंद्वी होगा। यह मायने नहीं रखता कि हम किसके खिलाफ खेल रहे हैं। अगर हमें जीतना है, तो हमें हर मैच में जीत हासिल करनी होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close