Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड में जल्द खत्म होगा पेयजल संकट, कई पेयजल योजनाओं को मिली मंज़ूरी

तुमडीयाकोट व सरास धुमराली पेयजल योजना के पुनर्गठन के लिए जारी की गई धनराशि

उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में पेयजल की समस्या जल्द खत्म होने वाली है। उत्तराखंड सरकार ने राज्य में पेयजल की दिक्कत को दूर करने के लिए कई पेयजल योजनाओं के लिए बजट जारी कर दिया है।

उत्तराखंड में वित्तीय वर्ष 2018-19 में नगरीय पेयजल योजनाओं का पुनर्गठन, जीर्णोद्वार व सुदृढ़ीकरण के लिए चालू योजनाओं की धनराशि जारी की गई है।

उत्तरकाशी ज़िले के विकासखंड मोरी के तुमडीयाकोट पेयजल योजना का पुनर्गठन का काम व सरास धुमराली पेयजल योजना का पुनर्गठन काम के लिए भी प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति प्रदान करते हुए बजट मैनुअल के अनुसार प्रथम चरण की धनराशि (7.27 लाख कुल रूपए, 14.23 लाख रुपए जारी की गई है।

इसके साथ ही जल संस्थान के अनुरक्षणाधीन नगरीय पेयजल योजनाओं का पुनर्गठन, जीर्णोद्वार एवं सुदृढ़ीकरण  के लिए भी वित्तीय वर्ष 2018-19 में एक करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की गई है।

पिथौरागढ़ के कई ज़ोन में अलग-अलग साईज के वाटर मीटर की आपूर्ति व अधिष्ठापन काम के लिए कुल रूपए 211.98 लाख (दो करोड़ ग्यारह लाख अठ्ठानवे हज़ार मात्र) पायी गई। इसके आधार पर इस काम के लिए भी धनराशि स्वीकृत की गई। शासनादेश में धनराशि की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति प्रदान करते हुए, वित्तीय वर्ष 2018-19 में प्रथम किश्त के रूप में 84.79 लाख रुपए का बजट जारी किया गया है।

उत्तराखंड की खबरों को शानदार ग्राफिकल अंदाज़ में पढ़ने के लिए हमारे इंस्टाग्राम पेज से जुड़िए —

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close