Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

अवैध अतिक्रमण करने वाले किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे – उत्तराखंड सरकार

मंगलवार को 504 कार्मिकों द्वारा 140 अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किया गया

उत्तराखंड सरकार ने यह ऐलान किया है कि सरकारी ज़मीन पर अवैध अतिक्रमण करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अवैध अतिक्रमण करने वाले किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। आवासीय भवनों में नियम के खिलाफ व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है।

मंगलवार को यह जानकारी देते अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया,” जन सामान्य के लिए बनाए गये फुटपाथों, गलियों, सड़कों एवं अन्य स्थलों पर किए गए अनधिकृत निर्माणों एवं अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किए जाने की कार्रवाई के दौरान मंगलवार को 504 कार्मिकों द्वारा 140 अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किया गया है।” उन्होंने आगे बताया कि 1,411 कार्मिकों द्वारा 317 अतिक्रमणों का चिन्ह्किरण एवं 82 कार्मिकों द्वारा चार भवन के सीलिंग का कार्य किया गया है।

” देहरादून शहर में अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किए जाने की कार्रवाई तेज़ी से की जा रही है। इससे अतिक्रमण हटने के बाद शहर में लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगा। शहर की सड़कों, नाली और फुटपाथ से अवैध अतिक्रमण हटने का लाभ हर नागरिक को मिलेगा। अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त किए जाने की कार्यवाही में जन मानस का पूरा सहयोग मिल रहा है।” अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया।

अतिक्रमण हटाओ अभियान टास्क फोर्स के अध्यक्ष/उपाध्यक्ष एमडीडीए आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि शहर की सड़कों से अवैध अतिक्रमणों को ध्वस्त करने के शहर के चार जोन में एसडीएम, सीओ, लोनिवि सहित अन्य अधिकारी तैनात किए गए हैं। अवैध अतिक्रमणों को तीव्र गति से ध्वस्त किए जाने के लिए अन्य जनपदों से कार्मिकों की मांग के लिए अनुरोध किया जा रहा है।

” जिन अवैध भवनों पर निशान लगाए गए है, कुछ  भवन स्वामियों व व्यापारियों द्वारा स्वयं ही अपने अतिक्रमणों को हटाया जा रहा है, जिनके द्वारा अतिक्रमण हटाया नहीं जा रहा है, उन अवैध अतिक्रमणों को नियमानुसार हटाए जाने की कार्रवाई चल रही है।” आशीष श्रीवास्तव ने आगे बताया ।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close