Main Slideराष्ट्रीय

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक घर से मिली 11 लोगों की लाशें

पुलिस की जांच जारी, परिवार पर ख़ुदकुशी का संदेह

दिल्ली के बुराड़ी इलाके के एक ही घर से मिली 11 लाशों के मिलने के बाद पूरे देश में सनसनी मची हुई है। किसी को समझ ही नहीं आ रहा है कि आखिर इन 11 मौतों का रहस्य क्या है। क्या इन सबने ख़ुदकुशी की है या फिर किसी ने हत्या कर इन शवों को लटका दिया है।

मामले की शुरूआती जांच में मृतकों के घर से मिले नोट्स अध्यात्म, टोना-टोटका और तंत्र-मंत्र की तरफ कर इशारा कर रहे हैं। क्राइम ब्रांच का कहना है कि तंत्र-मंत्र के एंगल की भी जांच होगी। पड़ोसियों के मुताबिक भी यह परिवार काफी धार्मिक विचारों वाला था और रात में कीर्तन करने के बाद ही सोता था। इतना ही नहीं, यह भी पता चला है कि दुकान पर हर दिन बोर्ड पर घर की एक बहू सुविचार लिखती थी।

बुराड़ी क्षेत्र के संतनगर में रविवार को एक ही परिवार के 10 सदस्यों के फंदे से लटके और एक 77 वर्षीय महिला के शव के फर्श पर पड़े होने के दृश्य से पड़ोसियों में शोक की लहर पैदा हो गई और उसके बाद यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मृतकों की पहचान नारायणी देवी(77), उसके दो बेटों भवनेश (50) और ललित(45), उसकी बहुएं सविता(48) और टीना(42), उसकी बेटी प्रतिभा(57) के साथ ही प्रियंका(33), नीतू(25), मोनू(23) ध्रुव(15) और शिवम(15) के रूप में हुई है। परिवार राजस्थान का रहने वाला था। भवनेश किराने की दूकान चलाता था और ललित प्लाइवुड स्टोर चलाता था।

पुलिस ने कहा कि ” किराने की दुकान रोजाना सुबह छह बजे खुल जाती थी, लेकिन जब रविवार सुबह 7.30 बजे तक दुकान नहीं खुली तो, दूध खरीदने पहुंचे एक पड़ोसी ने इसके बारे छानबीन की तो पाया कि घर का मुख्य दरवाजा खुला हुआ था, जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी।”  घर की तलाशी के दौरान कुछ हस्तलिखित नोट बरामद हुए हैं। अधिकारियों ने कहा कि ये नोट पूरे परिवार द्वारा किए गए कुछ आध्यात्मिक और रहस्यमयी अनुष्ठान की ओर इशारा करते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close