IANS

फीफा विश्व कप : विजयी समापन के लिए उतरेंगे ट्यूनीशिया, पनामा

सरांस्क (रूस), 28 जून (आईएएनएस)| ट्यूनीशिया और पनामा की टीमें फीफा विश्व कप में नॉक आउट के दौर से बाहर हो चुकी हैं। ऐसे में दोनों टीमों के लिए आज अंतिम ग्रुप मैच सम्मान की लड़ाई होगी। दोनों टीमें गुरुवार को ग्रुप-जी के अंतिम मैच में जीत हासिल कर विश्व कप से सम्मानपूर्वक बाहर होना चाहेगी। पहली बार विश्व कप में प्रवेश करने वाली पनामा और ट्यूनीशिया को अपने पहले दो ग्रुप मैचों में हार का सामना करना पड़ा और इस कारण वे अपना खाता नहीं खोल पाईं।

पनामा को पहले ग्रुप मैच में मजबूत बेल्जियम ने 3-0 से मात दी थी, वहीं इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया के अच्छे डिफेंस के कारण मुश्किल संघर्ष के साथ 2-1 से जीत दर्ज की।

ट्यूनीशिया ने अपने दूसरे ग्रुप मैच में भी बेल्जियम को अच्छी टक्कर दी। हालांकि, बेल्जियम टीम इसके बावजूद 5-2 से जीत हासिल करने में सक्षम रही। पनामा को दूसरे ग्रुप मैच में इंग्लैंड ने 6-1 से हराया था। इस मैच में आखिरकार पनामा गोल का खाता खोलने में कामयाब रही।

ग्रुप स्तर के मैचों का आंकलन किया जाए, तो गुरुवार को होने वाले अंतिम ग्रुप मैच में ट्यूनीशिया के जीतने के आसार प्रबल नजर आ रहे हैं। अनुभवहीन पनामा के लिए ट्यूनीशिया टीम के डिफेंस को भेदना मुश्किल होगा।

ट्यूनीशिया का अटैक भी प्रबल है, क्योंकि उसने दोनों ग्रुप मैचों में इंग्लैंड और बेल्जियम जैसी टीमों के खिलाफ गोल किए हैं। ऐसे में पनामा को अपना डिफेंस भी मजबूत रखना होगा, ताकि उसे ट्यूनीशिया के खिलाड़ियों से गोल न खाना पड़े।

टीमें :

पनामा :

गोलकीपर : जेइमे पेनेडो, जोस काल्डेरोन, एलेक्स रोड्रिगेज।

डिफेंडर : मिशेल मुरिलो, हारोल्ड कमिंग्स, फिडेल इस्कोबर, रोमान टोरेस, एडोल्फो माचाडो, एरिक डेविस, लुइस ओवाले, फेलिपे बालोय।

मिडफील्डर : गेब्रिएल गोमेज, एडग्र बाकेर्नेस, अरमांडो कूपर, वालेंटिन पिमेंटल, अल्बटरे क्लिवंटेरो, अनिबल गोडोय, जोस लुइस रोड्रिगेज।

फॉरवर्ड : ब्लास पेरेज, गेब्रिएल टोरेस, इस्माएल डिएज, अबडिएल अरोय, लुइस तेजाडा।

ट्यूनीशिया :

गोलकीपर : बेन मुस्तफा, फारुख बेन मुस्तफा

डिफेंडर : बेन युसुफ, बेन अलोउआने, यासिने मेरियाह, ओसामा हदादी, रामी बेदोई, डेलन ब्रोन, अली मलाउल, हामदी नाग्वेज

मिडफील्डर : एनिसे बादरी, फेरजानी सास्सी, मोहम्मद बेन अमोर, एलेस सखीरी

फारवर्ड : सेफेद्दीनी खोवी, फखरेद्दीने बेन यूसुफ, वाहबी खाजरी, एहमद खलिल, बासेम सरार्फी, साबेर खलीफा, घेलन चालेली, नाइम स्तिति।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close