IANS

एएफआई ने एथलीटों से डोपिंग मुक्त रहने को कहा

गुवाहाटी, 26 जून (आईएएनएस)| भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने राष्ट्रीय शिविर के बाहर ट्रेनिंग कर रहे एथलीटों को डोपिंग मुक्त रहने की सलाह दी है।

एएफआई के अध्यक्ष अदिले सुमारिवाला ने मंगलवार को 58वीं राष्ट्रीय अंतर राज्य सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह के दौरान कहा कि एथलीटों को अपने आहार पर नजर रखना चाहिए और किसी भी तरह की प्रदर्शन बढ़ाने दवाओं से बचना चाहिए। यह चैंपियनशिप एशियाई खेलों के लिए चयन ट्रायल भी है।

उन्होंने कहा, कुछ एथलीट अनजान स्थानों पर अकेले प्रशिक्षण कर रहे हैं। हम इससे अवगत हैं। मैं सभी एथलीटों को डोप मुक्त रहने और नशीली दवाओं से बचे रहने के लिए कह रहा हूं।

एएफआई अध्यक्ष ने कहा कि नीरज चोपड़ा और सीमा पुणिया जैसे कुछ एथलीटों के हाल के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें चयन ट्रायल्स से मुक्त रखा गया है लेकिन यदि वे एशियाई खेलों के लिए चुने जाते हैं तो उन्हें 15 अगस्त को फिटनेस ट्रायल से गुजरना होगा।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि भारतीय एथलीट अपने पिछले प्रदर्शन की तुलना में इस बार जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और अधिक पदक जीतेंगे।

सुमेरवाला ने कहा, मुझे विश्वास है कि हमारे एथलीट बेहतर प्रदर्शन करेंगे और 2014 एशियाई खेलों की तुलना में इस बार जकार्ता में अधिक पदक जीतेंगे।

सुमारिवाला ने इतने कम समय में चैंपियनशिप का आयोजन करने के लिए असम सरकार को धन्यवाद दिया और कहा, मैं आभारी हूं कि गुवाहाटी ने इस प्रतियोगिता को इतने कम समय में आयोजित किया है जिसे कोलकाता से स्थानांतरित किया गया है।

इस बीच पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने एथलीटों से अपने खेल के प्रति समर्पण दिखाते हुए कड़ी मेहनत करने का आग्रह किया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close