IANS

मप्र में मानसून ने दी दस्तक

भोपाल, 26 जून (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसके चलते कई हिस्सों में बारिश हुई तो कहीं बौछारें पड़ीं। राज्य में मानसून की दस्तक के साथ मौसम के मिजाज में बदलाव के आसार हैं। बीते 24 घंटों के दौरान हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई है, मगर मंगलवार को उमस परेशान कर देने वाली है।

राज्य में कहीं चटख धूप खिली है, तो कहीं हल्के बादलों का डेरा है, मगर हर जगह उमस है। बीते 24 घंटों के दौरान ग्वालियर में 3़ 8 मिलीमीटर , इंदौर में 8़ 6 मिलीमीटर , धार में 14़ 2 मिलीमीटर और दमोह में 30 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि राज्य के धार, झाबुआ, अलीराजपुर और बड़वानी में भारी बारिश हो सकती है, वहीं अन्य हिस्सों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

राज्य में मानसून की दस्तक के साथ अच्छी बारिश के आसार हैं। मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23.2 डिग्री, ग्वालियर का 24 डिग्री और जबलपुर का 27.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 32.4 डिग्री, ग्वालियर का 43 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का 36.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close