IANS

कांग्रेस ने ‘हिंदू’ शब्द का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए किया : भाजपा

नई दिल्ली, 25 जून (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने सोमवार को कांग्रेस पर ‘हिंदू’ शब्द पर राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि यह उनकी अज्ञानता का प्रतीक है। भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया, दिग्विजय सिह ने पिछले कुछ दिनों में हिंदू शब्द का कई बार इस्तेमाल किया है। उन्होंने यह भी कहा है कि हिंदू कोई शब्द नहीं होता है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, अगर हिंदू कोई शब्द नहीं है, तो कैसे रणदीप सिंह सुरजेवाला आपको ‘जनेऊधारी हिंदू’ कहते हैं।

त्रिवेदी ने कहा, कितनी बार आपकी पार्टी अपना पक्ष बदलेगी? एक ओर केरल में, आपकी पार्टी के कार्यकर्ता बीफ पार्टी आयोजित करते हैं और दूसरे दिन वे ‘जनेऊधारी हिदू’ में बदल जाते हैं।

उन्होंने कहा, जिस तरह से कांग्रेस पार्टी के नेता बोल रहे हैं, यह न केवल उनकी अज्ञानता को दिखाता है, बल्कि गहरी साजिश भी है।

दिग्विजय सिंह को आड़े हाथ लेते हुए त्रिवेदी ने कहा, वह ऐसे नेता हैं, जो ओसामा बिन लादेन में ‘जी’ देख सकते हैं, वह हाफिज सईद में ‘साहेब’ और जाकिर नाईक में एक शांति से प्यार करने वाले व्यक्ति को देख सकते हैं। सिंह और उनकी पार्टी की समझ अब सबके सामने आ चुकी है।

उन्होंने कहा, मैं सिंह को हिंदू पर तथ्यों की जानकारी देना चाहता हूं। उन्हें पंडित जवाहर लाल नेहरू द्वारा लिखित किताब ‘भारत की खोज’ के पृष्ठ संख्या 72-73 को पढ़ना चाहिए। जहां वह कहते हैं कि यह शब्द 10वीं शताब्दी के बाद प्रकाश में आया और यह उनके लिए इस्तेमाल किया गया, जो भारतीय उपमहाद्वीप में अपनी सांस्कृतिक पहचान के साथ रह रहे थे।

त्रिवेदी ने कहा, राहुल गांधी को बताना चाहिए कि क्या वह अपने परनाना द्वारा हिंदू शब्द का मतलब बताए जाने के साथ सहमत हैं या सिंह से?

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close