Main Slideउत्तराखंडखेलप्रदेश

रणजी क्रिकेट में शामिल होगी उत्तराखंड की टीम

दिल्ली में बीसीसीआई और उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशनों के साथ हुई बैठक में लिया गया फैसला

उत्तराखंड में क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खुश खबरी है। दिल्ली में बीसीसीआई और उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशनों के साथ हुई बैठक यह निर्णय लिया गया है कि अब से रणजी में उत्तराखंड की टीम को भी खेलने का मौका मिलेगा।

उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविंद पांडे ने दिल्ली में हुई बैठक की जानकारी देते हुए बताया, ” राज्य के लिए क्रिकेट के सुनहरे भविष्य की शुरुआत हो चुकी है। दिल्ली में हुई बैठक में उत्तराखंड की चारों एसोसिएशनों ने अपना पक्ष रखा। उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन को छोड़कर बाकी तीन एसोसिएशनों ने मान्यता को लेकर बीसीसीआई के सामने एकजुटता दिखाई। इसके बाद बीसीसीआई ने उत्तराखंड क्रिकेट के लिए नौ सदस्यीय कमेटी को मंजूरी दी गई है।”

रणजी ट्रॉफी मैचों में उत्तराखंड को मिल सकती है जगह।

बीसीसीआई की प्रशासक समिति ने उत्तराखंड क्रिकेट के लिए कमेटी गठित कर दी है। यह ‘ कॉन्सेंसेस कमेटी ‘ एक साल तक राज्य में क्रिकेट की प्रतियोगिताएं आयोजित करेगी। इस कमेटी में बीसीसीआई, क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड और उत्तरांचल क्रिकेट एसोसिएशन के दो-दो सदस्य रहेंगे। इस कमेटी के माध्यम से राज्य में बीसीसीआई की ओर से क्रिकेट गतिविधियां संचालित कराई जाएंगी। इसमें रणजी में राज्य की टीम का हिस्सा लेना भी तय है।

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन, यूनाइटेड क्रिकेट एसोसिएशन और राज्य सरकार की ओर नामित प्रतिनिधि बतौर एक-एक सदस्य इस कमेटी में शामिल होंगे। यह कमेटी मौजूदा क्रिकेट सत्र के लिए काम करेगी और अगले सत्र से पहले राज्य क्रिकेट की प्रगति की समीक्षा करने के साथ ही एसोसिएशन के काम को देखकर निर्णय लेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close