IANS

भाजपा के गठबंधन तोड़ने से कश्मीर भारी अस्थिरता की ओर : माकपा

नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)| मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) का अवसरवादी गठबंधन था, लेकिन भाजपा का इस समय गठबंधन सरकार से बाहर जाना जम्मू एवं कश्मीर को बड़ी अनिश्चितता में डाल सकता है।

माकपा ने यह भी कहा कि भाजपा हालात खराब होने व लोगों के अलगाव के बढ़ने से अपने हाथ नहीं खड़ा कर सकती।

भाजपा के गठबंधन तोड़ने के बाद माकपा ने एक बयान में कहा, भाजपा का जम्मू एवं कश्मीर में इस खास मौके पर पीडीपी नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार से हटने का निर्णय राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा कर सकता है। यह राज्य में भाजपा के दृष्टिकोण की पूरी तरह से राजनीतिक विफलता को दिखाता है।

बयान में कहा गया है, यह गठबंधन शुरुआत से न चलने योग्य था। यह गठबंधन ऐसी ताकतों के बीच था, जिसने कभी भी किसी मुद्दे को सुलझाने की कोशिश नहीं की, बल्कि ये पूरी तरह से पद लाभ को साझा करने व अवसर का फायदा उठाने के लिए साथ आए थे।

माकपा ने कहा कि एक गठबंधन सहयोगी के रूप में भाजपा ने कश्मीर के लोगों से कश्मीर घाटी के सभी हितधारकों के साथ एक व्यापक वार्ता के जरिए विश्वास बहाली के उपाय करने और राजनीतिक प्रक्रिया शुरू करने का वादा किया था।

बयान में कहा गया है, सितंबर 2017 में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के घाटी का दौरा करने के बाद गृहमंत्री द्वारा सार्वजनिक रूप से घोषित इन दोनों वादों में से कोई भी पूरा नहीं हुआ है। अगर उन्होंने ईमानदारी से कोशिश जारी रखी होती तो स्थिति में सुधार हो सकता था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close