Main Slideउत्तराखंडतकनीकीप्रदेश

देश के 200 से अधिक स्कूलों में बनाए जाएंगे सैमसंग स्मार्ट क्लास

सैमसंग इंडिया ने किया ऐलान, सरकारी स्कूली और जवाहर नवोदय विद्यालयों में दी जाएगी सुविधा

सैमसंग इंडिया ने अपने फ्लैगशिप सिटिजनशिप इनीशियेटिव में देशभर के जवाहर नवोदय विद्यालयों, तमिलनाडु के सरकारी स्कूलों और दिल्ली पुलिस पब्लिक स्कूलों में 200 नए सैमसंग स्मार्ट क्लास जोड़ने का फैसला किया है।

इन नए क्लासरूम के बाद, देशभर के 652 जवाहर नवोदय विद्यालयों, तमिलनाडु के 28 सरकारी स्कूलों और दिल्ली पुलिस पब्लिक के तीन स्कूलों में सैमसंग स्मार्ट क्लास उपलब्ध हो गई हैं।

समाज में सकारात्मक बदलाव लाने और लोगों के लिए एक बेहतर जि़ंदगी का निर्माण करने के लिए सैमसंग ने सिटिजनशिप इनीशियेटिव शुरू किया है। सिटिजनशिप इनीशियेटिव, सैमसंग स्मार्ट क्लास का उद्देश्य ग्रामीण और शहरी भारत के बीच डिजिटल अंतर को कम करना और सभी वर्गो के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के समान अवसर उपलब्ध कराना है।

इस प्रयोग को सराहते हुए भारत सरकार के मानव संसाधन एवं विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ” शिक्षा का मतलब केवल पढ़ने और लिखने की योग्यता हासिल करने तक सीमित नहीं है बल्कि विस्तृत ज्ञान हासिल करना भी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य देशभर में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने का है, जिससे वंचित वर्ग के छात्रों को सही शिक्षा प्राप्त करने में मदद मिलेगी।”

सैमसंग स्मार्ट कलास इनीशियेटिव ने देशभर में 2.5 लाख से अधिक बच्चों की डिजिटल रूप से साक्षर बनने में मदद की है। यह इनीशियेटिव भारत के विकास के एजेंडा से काफी करीबी से जुड़ा हुआ है और कमजोर वर्ग के बच्चों तक इसकी पहुंच सुनिश्चित करने के लिए इसे कई सरकारी विभागों के साथ मिलकर चलाया जा रहा है

” तमिलनाडु की सरकार राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रही है। सैमसंग स्मार्ट क्लास के साथ किया गया समझौता इसी दिशा में उठाया गया कदम है और इससे हम वंचित वर्ग के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने में समर्थ रहेंगे।” तमिलनाडु सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री केए सेंगोट्टायन ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close