Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

‘चार वर्षों में स्वच्छ भारत मिशन, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना से चमका देश’

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की प्रेस कांफ्रेंस

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर की प्रेस कांफ्रेंस के बाद मीडिया से अनौपचारिक बातचीत की।

इस बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने पिछले चार वर्षों में देश के चहुमुखी विकास और सभी के कल्याण के लिए कई कदम उठाए हैं। प्रधानमंत्री का न्यू इण्डिया का विजन देश को खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर ले जाने के लिए एक बड़ा कदम है।”

उन्होंने आगे कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की प्रतिष्ठा में अभूतपूर्व बढ़त हुई है। देश ने आर्थिक, सामाजिक समृद्धि व विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत देश का स्वच्छता कवरेज 38 प्रतिशत से बढ़कर 83 प्रतिशत हो गया है। गत ;चार वर्षों में सड़क परिवहन में उल्लेखनीय तेज़ी से कार्य हो रहा है।

केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रूपए तक का बीमा कवरेज दिया जा रहा है। मात्र दो वर्षों के भीतर ही उज्ज्वला योजना के अंतर्गत चार करोड़ महिलाओं को निःशुल्क रसोई गैस कनेक्शन देकर धुंआ मुक्त जीवन दिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत वर्ष 2022 तक सबको आवास दिए जाने का लक्ष्य रखा गया है।

” प्रधानमंत्री के भ्रष्टाचार पर जीरो टाॅलरेंस की नीति के तहत चार वर्षों में केंद्र सरकार के किसी भी मंत्री पर भ्रष्टाचार संबंधी कोई आरोप नहीं है। जीएसटी से कर प्रणाली एवं व्यापार आसान हो रहा है। मुंबई से अहमदाबाद बुलेट ट्रेन का कार्य तेज़ गति से चल रहा है। ” मुख्यमंत्री रावत ने आगे कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close