IANS

उप्र : योगी ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां

लखनऊ , 26 मई (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर एक तरफ जहां चार वषरें में केंद्र सरकार की तरफ से किए गए कायरें का बखान किया, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। योगी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश एक आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है। पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में योगी ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार बनते ही कहा था कि वह देश के 125 करोड़ लोगों के हितों के लिए कदम उठाते रहेंगे। पहली कैबिनेट में ही उन्होंने एसआईटी का गठन कर कालेधन पर नकेल कसने की कवायद शुरू कर दी थी।

योगी ने कहा कि इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के रूप में एक साहसिक फैसला लिया था। उन्होंने ऐसा कर आतंकवाद और कालेधन पर चोट पहुंचाने का प्रयास किया था और सरकार बहुत हद तक उसमें सफल भी रही।

मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए योगी ने कहा, कांग्रेस के समय के प्रधानमंत्री कहा करते थे कि केंद्र सरकार जब 100 रुपया भेजती है तो केवल 10 रुपया ही गरीबों तक पहुंच पाता है। लेकिन प्रधानमंत्री के रूप में एक ऐसा नेता मिला है, जिन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार यदि 100 रुपया भेजेगी तो यह भी सुनिश्चित करेगी कि वह सारा पैसा समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचे।

योगी ने कहा कि पिछले चार वषरें में मोदी सरकार ने जनता के हित में बहुत काम किए हैं।

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, विपक्ष को केवल महंगाई का हौवा दिखाकर लोगों को डराने की आदत पड़ गई है। वह इसी बहाने समाज का माहौल खराब करना चाहती है। कांग्रेस को राहुल गांधी के रूप में एक ऐसा अध्यक्ष मिला है, जिसकी वजह से ही इस तरह का हौवा खड़ा कर माहौल को खराब करने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के चार वर्ष आजादी के बाद के स्वर्णकाल की तरह हैं। इसमें हर धर्म, पंथ और मजहब के साथ न्याय किया गया है।

योगी से पूछा गया कि शिवसेना ने उनपर शिवाजी का अपमान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, किसी की मूर्ति का अनावरण कैसे करना है, यह मुझे अच्छी तरह से पता है। इस मामले में मुझे किसी से उपदेश लेने की जरूरत नही है।

योगी से पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार वषरें के कार्यों का बखान किया। पांडेय ने कहा कि पिछले चार वषरें के दौरान प्रधानमंत्री की वजह से देश ही नही दुनिया भर में भारत की साख बढ़ी है। मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक जैसा साहसिक कदम उठाने का काम किया।

पांडेय ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साहस की वजह से ही तीन तलाक जैसे मुद्दों पर राज्यसभा व लोकसभा में बहस हुई। देश में सात करोड़ से अधिक शौचालय का निर्माण कराया गया। उत्तर प्रदेश भी खुले में शौच से मुक्त होने की राह पर आगे बढ़ रहा है। मोदी की वजह से पिछले चालीस वषरें से लंबित पड़े ‘वन रैंक वन पेंशन’ योजना का भी समाधान किया गया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close