Main Slideउत्तराखंड

चारधाम आल वेदर रोड परियोजना की समीक्षा करेंगे प्रधानमंत्री, तैयारियां हुई तेज़

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ली तैयारियों की जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुद्धवार 23 मई को चारधाम आल वेदर रोड परियोजना की ड्रोन कैमरे के माध्यम से समीक्षा करेंगे। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को सचिवालय में ऑलवेदर रोड के अलावा टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से संबंधित जनपदों के जिलाधिकारियों से भी कामकाज की प्रगति और कठिनाईयों की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान भूमि अधिग्रहण, वन भूमि हस्तांतरण, मुआवजा निर्धारण एवं वितरण जैसे कामों को शीघ्र अंतिम रूप देने के निर्देश दिए गए हैं।

समीक्षा के दौरान सड़क निर्माण की दिशा में हुई प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, ” इस योजना के क्रियान्वयन में जहां कोई समस्या हो, उसका आपसी समन्वय के साथ समाधान किया जाए। साथ ही स्थिति से शासन को भी अवगत कराया जाए, ताकि समस्याओं का समाधान किया जा सके।”

ऑल वेदर रोड योजना राज्य सरकार के साथ ही भारत सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है। इस योजना को निर्धारित अवधि के अंदर पूरा किया जाना है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री रावत ने सभी संवेदनशील स्थलों पर किए जा रहे कामों का स्लाइड के ज़रिए ब्यौरा लिया। उन्होंने चंबा व सलियारा बैंड पर निर्मित होने वाली सुरंगों, नालूपानी, कलियासौड, नंद्रप्रयाग, हेलग, लामबगड़ में किए जाने वाले स्लाइड प्रोटेक्शन कार्यों की भी जानकारी ली।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close