IANS

आईपीएल-11 : सलामी बल्लेबाजों के दम पर मुंबई ने बनाए 168 रन

मुंबई, 13 मई (आईएएनएस)| मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 47वें मैच में रविवार को सलामी बल्लेबाज इविन लुइस (60) एवं सूर्यकुमार यादव (38) की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स को 169 रनों का लक्ष्य दिया है। वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में मुंबई के सलामी बल्लेबाजों ने दमदार शुरुआत की और मेजबान टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए।

मुंबई को पहला झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा जिन्हें हरफनमौला खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर ने पवेलियन भेजा। यादव ने सात चौके की मदद से 38 रन बनाए।

मुंबई पहले झटके से उबर पाता कि आर्चर ने कप्तान रोहित शर्मा को आउट कर दिया। शर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। मेजबान टीम ने जल्द ही लुइस के रूप में अपना तीसरा विकेट भी खो दिया। उन्हें तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने आउट किया। लुइस ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए।

लगातार विकेट खो रही मुंबई इंडियंस को हरफनमौला खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स की किफायती गेंदबाजी ने और मुश्किल में डाला। इस दबाव का शिकार हुए ईशान किशन और क्रूणाल पांड्या। किशन को 12 के निजी स्कोर पर स्टोक्स ने आउट किया जबकि क्रूणाल को जयदेव उनादकट ने अपना शिकार बनाया। क्रूणाल केवल तीन रन का ही योगदान दे पाए।

इसके बाद, हार्दिक पांड्या ने मुंबई की लड़खड़ाती पारी को संभाला। पांड्या ने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए बड़े शॉट खेलने शुरू कर दिए। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के की मदद से 21 गेंदों पर 36 रन बनाए। पांड्या को अंतिम ओवर में स्टोक्स ने आउट किया। बेन कटिंग (10) जेपी ड्यूमिनी (0) नाबाद पवेलियन लौटे।

आर्चर ने चार ओवरों में 16 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि स्टोक्स ने चार ओवर में 26 रन दिए। स्टोक्स को भी दो विकेट मिले। धवल कुलकर्णी और जयदेव उनादकट को एक-एक विकेट मिला।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close