IANS

टी-20 के दौर में टेस्ट क्रिकेट नहीं बचेगा : मैक्कलम

नई दिल्ली, 13 मई (आईएएनएस)| न्यूजीलैंड के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कलम का मानना है कि टी-20 की बढ़ती लोकप्रियता के कारण टेस्ट क्रिकेट जीवित नहीं रह पाएगा। 36 साल के मैक्कलम ने वर्ष 2016 के शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट, 260 वनडे और 71 टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने वाले मैक्कलम मौजूदा समय में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सहित दुनियाभर के टी-20 लीगों में खेल रहे हैं।

मैक्कलम ने क्रिकेट मंथली को दिए एक साक्षात्कार में कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में टेस्ट क्रिकेट नहीं बच पाएगा क्योंकि कितनी टीमें हैं, जो इसे खेल सकती हैं।

मैक्कलम ने कहा कि उन्होंने हमेशा से टेस्ट क्रिकेट का सम्मान किया और उनके लिए यह खेल का सबसे अच्छा था।

उन्होंने कहा, मैं भी एक यथार्थवादी हूं और लोग टी-20 देख रहे हैं। सिर्फ खेल ही नहीं बल्कि टीवी समाज भी बदल रहा है क्योंकि लोगों के पास टेस्ट क्रिकेट को देखने के लिए चार या पांच दिन नहीं हैं। वे दिन का पहला सत्र और पांचवें दिन आखिरी सत्र ही देखना चाहते हैं।

मैक्कलम ने टी-20 क्रिकेट में अब तक कुल 9000 से भी अधिक रन बनाए हैं और सर्वाधिक रनों के मामले में वह वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के बाद दूसरे नंबर पर हैं। मौजूदा समय में वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं। मैक्कलम ने आईपीएल के सभी 11 सत्रों में हिस्सा लिया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close