Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयतकनीकी

डेटा लीक मामले में फंसी फेसबुक ने किया अपने मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव

एक दर्जन से ज़्यादा अधिकारियों के कामों में किया गया बदलाव

डेटा लीक मामले में घिरी फेसबुक ने अपने मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव किया है। कंपनी के संस्थापक मार्क जकरबर्ग फेसबुक के प्रमुख बने रहेंगे। इसके अलावा मार्क के बाद नंबर दो की भूमिका निभाएंगी चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) शेरिल सैंडबर्ग। लंबे समय से जकरबर्ग की टीम का हिस्सा रहे क्रिस कॉक्स को फेसबुक के कोर ऐप्लीकेशन्स के साथ-साथ स्मार्टफोन सेवा जैसे कि  ( इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप और मैसेंजर ) की ज़िम्मेदारी दी गई है।

फेसबुक के प्रमुख अधिकारियों के कामों में फेरबदल की जानकारी सबसे पहले समाचार वेबसाइट रीकोड ने दी। फेसबुक ने अपनी उत्पादन और इंजीनियरिंग टीम को तीन सेंगमेंट में परिवर्तित किया है, इसमें उभरती हुई टेक्नोलॉजी से जुड़ा विभाग भी शामिल है, जो कि क्रिप्टोकरेंसी के लिए इस्तेमाल होने वाली ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी पर ध्यान केंद्रित करेगा।

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प की मदद करने वाली एक फर्म ‘ कैम्ब्रिज एनालिटिका ’ पर लगभग पांच करोड़ फेसबुक यूजर्स के निजी जानकारी चुराने का आरोप लगाया था।

चार वर्ष तक फेसबुक मैजेंसर की जिम्मेदारी संभालने वाले डेविड मर्कस ने अपने पोस्ट में कहा, ” फेसबुक में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी का लाभ उठाने के तरीके तलाशने के लिए हम एक छोटा समूह गठित कर रहे हैं।इसके लिए यह फेरबदल हुआ है। ”

अमेरिकी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक,  फेसबुक में एक दर्जन से अधिक अधिकारियों के कामों में बदलाव किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close